पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Women
  • Lifestyle
  • Five Months Pregnant Woman Saved The Lives Of Three Children Drowning In The River, She Wants Every Parent To Teach Swimming To The Children So That They Can Protect Themselves And Others

मिसाल बना इनका जज्बा:पांच महीने की गर्भवती महिला ने बचाई झील में डूब रहे तीन बच्चों की जान, वह कहती हैं कि हर पेरेंट्स अपने बच्चों को स्वीमिंग सिखाएं ताकि वह अपनी और दूसरों की रक्षा कर सकें

9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अमेरिका की सबसे बड़ी मिशिगन झील में डूब रहे तीन बच्चों की जान एक गर्भवती महिला ने बचाई। इस महिला का नाम एलिसा डेविट है जो पांच महीने की गर्भवती है। वह अपने तीन बच्चों के साथ इस झील पर घूमने गई थी। वह झील के किनारे पर बैठी थी, तभी उसे झील में दूर से कुछ हाथ लहराते हुए दिखे। जैसे ही एलिसा को लगा कि कोई मदद के लिए बुला रहा है तो वह तुरंत उस ओर भागी। इस दौरान उसने अपने तीनों बच्चों को सुरक्षित स्थान पर बैठा दिया। उसने देखा कि घाट की दीवार के सहारे तीनों बच्चे खड़े हैं जो कभी भी डूब सकते हैं। एलिसा ने बिना किसी की मदद के खुद पेट के बल लेटकर तीनों बच्चों को बाहर निकाला।

एलिसा के अनुसार, मैंने अपनी सुपर स्ट्रेंथ का इस्तेमाल कर तीन बच्चों को बचा लिया। इनमें से जो चौथा बच्चा था, वो अपने आप संघर्ष करके झील के किनारे पर आ गया। उसके बाद इमर्जेंसी क्रू आया और उन्होंने इन बच्चों के शरीर पर आए खरोंच के निशानों पर मरहम लगाया। एलिसा ने भी अपना चेकअप कराया ताकि गर्भ में पल रहे बच्चे को कोई नुकसान न पहुंचा हो।

एलिसा को इस दौरान अपने तीनों बच्चों को शांत बैठे हुए देखकर बहुत अच्छा लगा। उन्होंने एलिसा को इस काम के लिए हिम्मत भी दी। एलिसा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक पोस्ट के जरिये इस अनुभव को शेयर किया। लोगों ने उनकी खूब सराहना की और बच्चों की तारीफ भी। एलिसा ने ये भी लिखा कि हर पेरेंट्स को अपने बच्चों को डूबने से बचने के तरीके और स्वीमिंग सीखाना चाहिए ताकि जरूरत पड़ने पर वह अपनी और दूसरों की रक्षा कर सकें।

खबरें और भी हैं...