गोरी-सुंदर त्वचा ऐसे मिलेगी:कियारा आडवाणी जैसी खूबसूरती पाना मुश्किल काम नहीं, स्किन को ऐसे निखारें

10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गोरी-सुंदर त्वचा पाना मुश्किल काम नहीं है, लेकिन इसके लिए आपको रोज थोड़ा समय निकालना होगा। ब्यूटी एक्सपर्ट हेतल सोनी बता रही हैं कियारा आडवाणी जैसी खूबसूरती पाने के आसान उपाय।

हेतल कहती हैं कि आजकल मिनिमल मेकअप का फैशन है यानी महिलाएं कम मेकअप करना पसंद करती हैं। इस लुक के लिए स्किन का हेल्दी होना बहुत जरूरी है, क्योंकि हेल्दी स्किन पर ही मेकअप अच्छा लगता है। त्वचा रात में रिपेयर होने का काम तेजी से करती है इसीलिए स्किन को जवां बनाए रखने के लिए रोज रात में नाइट क्रीम जरूर लगाएं। कियारा आडवाणी जैसी फ्लॉलेस ब्यूटी पाने के लिए स्किन केयर पर खास ध्यान दें। हेल्दी डाइट, पर्याप्त नींद, भरपूर पानी, स्किन केयर रूटीन से आप अपनी स्किन को हेल्दी बना सकती हैं।

उम्र से पहले त्वचा बूढ़ी नजर न आए, इसके लिए आप घरेलू नुस्खा भी आजमा सकती हैं। इसके लिए 1-1 टेबलस्पून ऑलिव ऑयल और आमंड ऑयल को मिक्स कर लें। रात में सोने से पहले चेहरा साफ करके इस तेल से चेहरे को हल्के हाथों से मसाज करें। ऐसा रोज करने से स्किन जल्दी बूढ़ी नहीं होती।

सोने से पहले चेहरे पर गुलाबजल और ग्लिसरीन मिलाकर लगाएं, सुबह इसे धो लें। ये घरेलू नुस्खा चेहरे के मुंहासे, खुले रोमछिद्र, दाग-धब्बे दूर करता है।

मेकअप करने से पहले चेहरे को क्लींजर से साफ करें, फिर अपनी स्किन टाइप के अनुसार मॉइस्चराइजर लगाएं। चेहरे के दाग-धब्बों को कंसीलर से छुपााएं। इसके बाद फाउंडेशन और कॉम्पैक्ट लगाएं। सॉफ्ट लुक के लिए लाइट मेकअप करें। आईशैडो, ब्लश और लिपस्टिक के लिए पिंक, पीच जैसे लाइट शेड्स का इस्तेमाल करें। ब्लैक के बजाय ब्राउन आई लाइनर लगाएं।

(कियारा आडवाणी की सभी पिक्चर्स इंस्टाग्राम से ली गई हैं)

खबरें और भी हैं...