• Hindi News
  • Women
  • Lifestyle
  • Hetal And Lekni Desai Made Their Dance Hobby A Means To Take Handloom Sarees To Every Household, The Revenue Of This Brand Started From 50,000 Reached 10 Crores

नेशनल हैंडलूम डे पर मां-बेटी की सक्सेस स्टोरी:हेतल व लेखनी देसााई ने हैंडलूम साड़ी को हर घर तक पहुंचाने के लिए डांस के शौक को बनाया जरिया, 50,000 से शुरू किए गए इस ब्रांड का रेवेन्यू 10 करोड़ है

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हेतल और उनकी बेटी लेखनी देसाई को हैंडलूम साड़ी पहनकर डांस करने का बहुत शौक है। इन साड़ियों की शौकीन मां-बेटी की जोड़ी ने मिलकर अपने ब्रांड एथनिक को फाउंडेड की स्थापना की। 2016 में लेखनी द्वारा बिजनेस डिग्री लेने के बाद उन्होंने अपनी मां के साथ मिलकर डिजाइनिंग का काम शुरू किया। इसके लिए उन्होंने एक कुशल कारीगर से संपर्क करके 50,000 में अजरख फैब्रिक खरीदा और उससे कुछ कपड़े सिलवाए। इन दोनों की सोच यह थी कि अगर ये ड्रेस नहीं बिकती हैं तो हेतल, लेखनी और उसकी छोटी बहन ही इन कपड़ों को पहन लेंगी।

देसाई ने इन कपड़ों को बेचने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया। 2016 से 2018 के बीच इस ब्रांड का टर्नओवर 24 लाख था जो बाद में 1 करोड़ तक पहुंचा। लेखनी ने बताया कि मेरी मां को एक से बढ़कर एक कपड़े डिजाइन करना तो आता था लेकिन उन्हें यह नहीं मालूम था कि डिजिटल प्लेटफॉर्म पर इन कपड़ों को किस तरह बेचा जाता है। मैंने जब दो ड्रेस इस प्लेटफॉर्म पर अपलोड की तो वह एक दिन में ही बिक गई। तभी उन्हें इस बात का अहसास हुआ कि इस तरह किए गए छोटे-छोटे प्रयास उनके बिजनेस को सफल बना सकते हैं।

लेखनी ने अपने पिता के कहने पर मां और अन्य सहेलियों के साथ साड़ी में डांस करते हुए फोटोशूट करवाकर सोशल मीडिया पर अपलोड किया। उनका पहला ही डांस वीडियो खूब पसंद किया गया जिस पर 1 मिलियन व्यूज आए और उनके इस फोटोशूट में दिखाई गई सभी साड़ियां बिक गई। आज इस ब्रांड का रेवेन्यू 10 करोड़ है। इसकी सफलता का श्रेय वे डांस मार्केटिंग को देती हैं।

खबरें और भी हैं...