• Hindi News
  • Women
  • Lifestyle
  • If You Are Applying Conditioner In The Hair, Then Avoid Applying It On The Hair Roots, Do Not Wash Hair Quickly After Conditioning, Otherwise It Will Not Have Any Effect.

हेयर केयर:बालों में कंडिशनर लगा रहे हैं तो इसे हेयर रूट्स पर लगाने से बचें, कंडिशनिंग के बाद जल्दी हेयर वॉश न करें वरना इसका असर कम होगा

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

कंडिशनर बालों के लिए वही काम करता है जो मॉइश्चराइजर स्किन के लिए करता है। ये बालों को हाइड्रेट करता है। कंडिशनर लगाने के बाद भी अगर आपको सही नतीजे नहीं मिल रहे हैं तो हो सकता है आप इसे लगाने में ये गलतियां कर रहे हों। यहां जानिए उन गलतियों के बारे में जो आमतौर पर लोग कंडिशनर लगाते हुए करते हैं :

रूट्स पर लगा रहे हैं : कंडिशनर को रूट्स पर लगाना गलत है। इसे बालों की मिड लेंथ से लगाना शुरू कर टिप्स तक लेकर जाएं जो कि सबसे ड्राई हिस्सा होता है। एक या दो मिनट तक कंडिशनर को छोड़ दें फिर ठंडे पानी से रिंस करें।

बालों को जल्दी धो लेते हैं : अगर शैंपू की तरह इसे केवल लगाकर धो लेते हैं तो ये काम नहीं करेगा। डीप कंडिशनिंग मास्क को थोड़े-थोड़े बाल लेकर सेक्शन में लगाना चाहिए और कम से कम 10-30 मिनट तक लगे रहने देना चाहिए।

सही कंडिशनर नहीं लगा रहे हैं: डीप कंडिशनिंग मास्क में नेचुरल ऑइल्स होते हैं और इन्हें स्कैल्प पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है, लेकिन ये पतले बालों को फ्लैट लुक देंगे। फाइन हेयर के लिए लाइट वेट कंडिशनर बेहतर है।

ज्यादा या कम लगा रहे हैं : कंडिशनर ज्यादा या कम लगाएंगे तो नतीजे उलट मिलेंगे। ज्यादा लगाने से प्रोडक्ट बिल्ड-अप होता है और बाल चिपचिपे हो जाते हैं। कंडिशनर की मात्रा बालों की मोटाई और लंबाई पर निर्भर होनी चाहिए।