• Hindi News
  • Women
  • Lifestyle
  • In Addition To The Back And Neck, Brides Have Started Applying Mehndi In The Form Of Armband, Girdle.

मेहंदी लगाने का नया ट्रेंड:दुल्हनें पीठ और गले के अलावा बाजूबंद, करधनी के तौर पर भी मेहंदी लगाने लगी हैं

5 महीने पहलेलेखक: कमला बडोनी
  • कॉपी लिंक

इस वेडिंग सीजन में मेहंदी लगाने का ट्रेंड बदल गया है। अगर आपको दुल्हन की पीठ या गले पर मेहंदी डिजाइन दिखे, तो हैरान होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि नए जमाने की दुल्हन की पसंद बदल गई है। अब वो सिर्फ हाथों पर मेहंदी नहीं रचाती, बल्कि मेहंदी आर्ट के नए ट्रेंड्स भी ट्राई करने लगी है। ब्राइडल मेहंदी के न्यू ट्रेंड्स जानने के लिए हमने बात की सेलिब्रिटी मेहंदी डिजाइनर ज्योति छेड़ा और तन्वी पटेल से।

मेहंदी आर्टिस्ट तन्वी पटेल कहती हैं, “मेहंदी आर्ट में एक नया ट्रेंड शुरू हो गया है। दुल्हन अब हाथों के अलावा अलग-अलग बॉडी पार्ट्स पर भी मेहंदी लगाने की डिमांड करने लगी हैं। ब्राइडल मेहंदी में इस साल का ये सबसे पॉपुलर ट्रेंड बन गया है। दुल्हन पीठ और गले के अलावा बाजूबंद, करधनी के तौर पर भी मेहंदी लगाने लगी हैं। नई दुल्हन के शरीर पर ये मेहंदी आर्ट खूबसूरत लगता है।”

तन्वी पटेल दुल्हन की पीठ, गले, कमर पर मेहंदी के डिजाइन बनाती हैं और उनका ये स्टाइल पॉपुलर हो रहा है। तन्वी कहती हैं, “मॉडर्न लड़कियों को हमेशा कुछ नया चाहिए होता है और ऐसा करके वो न्यू ट्रेंड सेट करती हैं। इस साल शादियों में हाथ-पैर के अलावा अलग-अलग बॉडी पार्ट्स पर मेहंदी लगाने का क्रेज बढ़ गया है और दुल्हन का ये नया अंदाज सबको पसंद आ रहा है।

सेलिब्रिटी मेहंदी आर्टिस्ट ज्योति छेड़ा कहती हैं, “बॉडी ज्वेलरी, बॉडी टैटू का फैशन आठ-दस साल पहले से है, लेकिन अब इस मेहंदी आर्ट का क्रेज बढ़ गया है। अब दुल्हन हाथ-पैर ही नहीं बॉडी पर भी मेहंदी लगाने लगी हैं और नई-नवेली दुल्हन पर ऐसी मेहंदी खूबसूरत लगती है।

युविका चैधरी और प्रिंस नरूला के साथ सेलिब्रिटी मेहंदी आर्टिस्ट ज्योति छेड़ा
युविका चैधरी और प्रिंस नरूला के साथ सेलिब्रिटी मेहंदी आर्टिस्ट ज्योति छेड़ा
युविका चैधरी के साथ सेलिब्रिटी मेहंदी आर्टिस्ट ज्योति छेड़ा
युविका चैधरी के साथ सेलिब्रिटी मेहंदी आर्टिस्ट ज्योति छेड़ा
युविका चैधरी के साथ सेलिब्रिटी मेहंदी आर्टिस्ट ज्योति छेड़ा
युविका चैधरी के साथ सेलिब्रिटी मेहंदी आर्टिस्ट ज्योति छेड़ा

ज्योति छेड़ा ने युविका चैधरी और प्रिंस नरूला, दिशा परमार और राहुल वैद्य, गौहर खान और जैद दरबार जैसे सेलिब्रिटीज को उनकी शादी में मेहंदी लगाई है। ज्योति ने बताया कि आम लड़कियों की तरह बॉलीवुड अभिनेत्रियां और टीवी एक्ट्रेस भी अपनी शादी के लिए मेहंदी लगाने के लिए उत्सुक रहती हैं।

दिशा परमार के साथ सेलिब्रिटी मेहंदी आर्टिस्ट ज्योति छेड़ा
दिशा परमार के साथ सेलिब्रिटी मेहंदी आर्टिस्ट ज्योति छेड़ा

ज्योति छेड़ा ने बॉडी मेहंदी के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि शूटिंग के लिए जब दुल्हन को मेहंदी लगाई जाती है, जब रियल मेहंदी की बजाय टेम्पररी मेहंदी का इस्तेमाल किया जाता है। जो दुल्हन बॉडी पर मेहंदी नहीं लगाना चाहतीं, वो नेलपेंट, एक्रेलिक पेंट, मार्कर या स्केच पेन से भी बैक या नेक पर मेहंदी लगाती हैं। इसके लिए मेहंदी के कोण में नेलपेंट भरी जाती है और उसे मेहंदी की तरह लगाया जाता है और जब नेल पॉलिश गीली रहती है, तब ऊपर से जरी या डायमंड लगाकर मेहंदी डिजाइन की खूबसूरती बढ़ाई जाती है।

मार्केट में मेहंदी के स्टिकर्स भी मिल जाते हैं, दुल्हन चाहे तो वेडिंग फंक्शन के लिए इनका इस्तेमाल भी कर सकती हैं। स्कूल-कॉलेज के फंक्शन के लिए लड़कियां मेहंदी के स्टिकर्स या मार्कर का इस्तेमाल करती हैं।