• Hindi News
  • Women
  • Lifestyle
  • Jasmin Musa Of Calicut, Kerala, Got Divorced At The Age Of 18, Faced Domestic Violence Even After Getting Married, Now Becoming A Level Three Fitness Trainer.

संघर्ष से मिली सफलता:केरल की जैसमीन मूसा का 18 साल की उम्र में तलाक हुआ, दूसरी शादी होने पर भी किया घरेलू हिंसा का सामना, अब लेवल थ्री फिटनेस ट्रेनर बनकर पाई शोहरत

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

जैसमीन का बलात्कार होने के बाद 18 साल की उम्र में ही तलाक हो गया। अपने रास्ते में आई तमाम परेशानियों को हराकर वह लेवल थ्री फिटनेस ट्रेनर बनी। केरल के कालिकट में रहने वाली जैसमीन ने 17 साल की उम्र में उस लड़के से शादी की जिससे पहली बार वह शादी वाले दिन ही मिली थी। जैसमीन को अपने शौहर से मिलने पर ये लग गया था कि वह हर तरह से उसे परेशान करना चाहता है। वह लगातार उसे प्रताड़ित करने लगा। कई बार घरेलू हिंसा का सामना करने के बाद जैसमीन का तलाक हो गया। जब वह मायके आई तो पता चला कि अपने परिवार वालों के लिए वह किसी बोझ से कम नहीं है। वह उसकी दूसरी शादी के बारे में बात करने लगे। उसकी दूसरी शादी भी हुई लेकिन यहां भी किस्मत ने उसका साथ नहीं दिया। उसे हर दिन प्रताड़ित किया जाता।

कुछ ही महीनों में उसे पता कि वह गर्भवती है। यह सोचकर वह बहुत खुश थी कि उसे जीने की वजह मिल गई है। उसने जैसे ही अपनी प्रेग्नेंसी की बात पति को बताई तो वह बुरी तरह से उसके पेट पर मारने लगा। उसके बाद कुछ ही हफ्तों में जैसमीन का अबॉर्शन हो गया। जैसमीन के अनुसार, फिर इस बात का अहसास हुआ कि मुझे अपने लिए जीना है। उसने जल्दी ही अपने पति के खिलाफ घरेलू हिंसा का केस दायर किया और उसे गिरफ्तार भी करवाया।

अपनी जिंदगी की नई शुरुआत करके उसने फिटनेस सेंटर जॉइन किया जहां उसे जिंदगी का नया मकसद मिला। उसने जल्दी ही अपना ट्रासंफॉर्मेशन वीडियो बनाया जो वायरल हो गया। जैसमीन कहती हैं- ''अब मेरे पास एक अच्छी नौकरी है और लोग मुझे मेरे काम से पहचानते हैं। एक सही फैसले ने मेरे जीवन को पूरी तरह बदल दिया है''।