पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Women
  • Lifestyle
  • Keep Plants Indoors This Season, Change Home Ambience By Placing Candles, Air Conditioning Cents And Oil Diffusers

होम इंटीरियर:इस मौसम में घर के अंदर प्लांट्स रखें, कैंडल्स, एअर कंडीशनिंग सेंट्स और ऑइल डिफ्यूजर्स रखकर बदलें घर का एम्बिएंस

वर्षा एम. नोएडा21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

गर्मी के मौसम में घर का इंटीरियर करते वक्त कुछ बातों का ध्यान जरूर रखें। छोटे-छोटे बदलाव करके जहां घर में नयापन महसूस होगा, वहीं पॉजिटिविटी भी नजर आएगी। यहां बताए ये छ: टिप्स फॉलो करके देखें :

1. जिस चीज की जरूरत है, केवल वही रखें- गर्मी में बेहद जरूरी है स्पेस, रोशनी और हवा। कमरे के अंदर से सारा बेकार सामान हटा दें। फर्नीचर को रीअरेंज कर स्पेस को बढ़ा सकते हैं। कुछ चीजें एड भी की जा सकती हैं, लेकिन ध्यान रखें कमरे को ज्यादा भरना नहीं है।

2. नेचुरल लाइटिंग - घर के अंदर नेचुरल लाइट आने दें। बड़ी खिड़कियां, शीशों से भी नेचुरल लाइट बनी रहती है। हर कमरे के अंदर से बेकार सामान हटा दें। इस तरह भी कमरे में लाइट और स्पेस बढ़ाई जा सकती है। हवा का फ्लो बढ़ाने के लिए कमरे की सेटिंग बदली जा सकती है।

3. प्लांट्स को अंदर लेकर आएं- फूल वाले प्लांट्स घर के अंदर रखें। इन्हें खिड़की के पास रख सकते हैं, कॉफी टेबल के ऊपर सजा सकते हैं, डाइनिंग टेबल के बीच रख सकते हैं। गर्मी में फूल घर के अंदर परफेक्ट समर अम्बिएंस क्रिएट करते हैं, घर में खुशबू भर देते हैं।

4. रात में एक्स्ट्रा लाइट्स जलाएं- घर को बेस्ट समर नाइट अम्बिएंस देना चाहते हैं, तो थोड़ा अलग सोचना पड़ेगा। घर के अंदर और टेबल पर लैंटर्न रखें। घर के मेन डोर के आसपास भी लैंटर्न रख सकते हैं। लैंटर्न हर साइज में मिलते हैं और हर प्राइस रेंज में भी मिलते हैं।

5. एंबेलिश्मेंट्स- गर्मी परफेक्ट मौसम होता है जब आप अपने घर के अंदर, हर कमरे में खूब सारे बोहेमियन टेक्सचर और पैटर्न वाले रंगीन कुशन, वॉल हैंगिंग्स और अन्य एसेसरीज सजा सकते हैं। इस तरह आप घर के हर कमरे में हैंडमेड क्वालिटी एड करते हैं।

6. समर सेंट- हमारा मूड रंग, स्मेल और टेक्सचर से बदलता है। घर में कैंडल्स, एअर कंडीशनिंग सेंट्स और ऑइल डिफ्यूज़र्स रखे जा सकते हैं। गर्म दिन में घर के अंदर खुशबू हो, तो तन-मन दोनों रिलैक्स हो जाते हैं।