विक-कैट की शादी:जानिए कटरीना के ससुराल वालों को, कौन-कौन हैं परिवार में और क्या है उनका पेशा

6 महीने पहलेलेखक: श्वेता कुमारी
  • कॉपी लिंक

विक्की कौशल और कटरीना कैफ 9 दिसंबर को शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। जिस तरह शादी के पहले हर लड़की के ससुराल वालों को जाना जाता है, वैसे ही आज हम आपको आपकी पसंदीदा एक्ट्रेस कटरीना कैफ के ससुराल वालों से मिलाते हैं। ये जानना मजेदार होगा कि उनके परिवार में कौन-कौन हैं और उनका पेशा क्या है।

एक्टर विक्की कौशल
एक्टर विक्की कौशल

विक्की कौशल की मां वीना कौशल एक होममेकर हैं। उन्होंने घर की जिम्मेदारियों को निभाते हुए परिवार को संभाला और बच्चों को आगे बढ़ने में हर संभव मदद की। अपनी मां का जिक्र करते हुए एक बार विक्की ने बताया था कि वे अपने करियर को लेकर बेहद परेशान रहते थे, तब उनकी मां ने उन्हें समझाया कि ये होगा या नहीं, ये तुम्हारी जिम्मेदारी नहीं है। तुम्हें बस ये यकीन बनाए रखना है कि कभी न कभी ये हो ही जाएगा। विक्की मानते हैं कि मां से प्रोत्साहन पाकर ही उन्होंने धैर्य बनाए रखा और यही उनके आगे बढ़ने की बड़ी वजह है।

अपनी मां के साथ विक्की कौशल
अपनी मां के साथ विक्की कौशल

दूल्हे विक्की के पापा का जिक्र करें, तो उनके पापा शाम कौशल पेशे से एक्शन डायरेक्टर हैं। इनका नाता पंजाब के छोटे से गांव से है। एक वक्त था, जब अपने कई साथियों के साथ शाम कौशल सांताक्रूज, मुंबई में एक पेइंग गेस्ट की तरह रहते थे। उनके साथ रहने वाले लोग फिल्म इंडस्ट्री में स्टंटमैन के तौर पर काम करते थे, उसी दौरान शाम ने भी फिल्मी जगत में बतौर स्टंटमैन काम करने का फैसला किया। उसके बाद से वे लगातार आगे बढ़ते रहे और करियर में नए मुकाम हासिल किया।

अपने माता-पिता के साथ विक्की कौशल
अपने माता-पिता के साथ विक्की कौशल

दूल्हे के छोटे भाई की बात करें, तो सनी कौशल बड़े भाई विक्की और पिता शाम कौशल की तरह ही लगातार फिल्मी दुनिया में आगे बढ़ रहे हैं। हालांकि पहले वो सीए की पढ़ाई कर रहे थे, लेकिन उसे अधूरा छोड़कर उन्होंने भी फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा बनने का फैसला किया। सनी ने ‘माय फ्रेंड पिंटो’ में राघव धर को असिस्ट किया। इसके बाद साल 2014 में ‘गुंडे’ फिल्म में उन्होंने अब्बास अली को असिस्ट किया। एक्टिंग की बात करें, तो सनी कौशल ने सन शाइन म्यूजिक टूर्स एंड ट्रेवल्स, द फॉरगोटेन आर्मी - आजादी के लिए, भंगड़ा पा ले और शिद्दत जैसी फिल्मों में एक्टिंग की है।

सन्नी और विक्की साथ-साथ
सन्नी और विक्की साथ-साथ