पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Women
  • Lifestyle
  • Kochi's V Jayashree Passes LLB Exam At The Age Of 50, She Wants To Practice By Becoming A Criminal Lawyer

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सच हुआ सपना:कोच्चि की वी जयश्री ने 50 साल की उम्र में पास किया LLB एग्जाम, वे क्रिमिनल लॉयर बनना चाहती हैं

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोच्चि की वी जयश्री बचपन से वकील बनना चाहती थीं, लेकिन उनका ये सपना 50 साल की उम्र में पूरा हुआ। उन्होंने केरल यूनिवर्सिटी से इस परीक्षा में तीसरी रैंक हासिल की है। फिलहाल वे तिरूवनंतपुरम के वेंचियूर में जूनियर वकील के तौर पर प्रैक्टिस कर रही हैं। जयश्री का कहना है कि मुझे मेरी मेहनत का फल मिला। वे एक प्रायवेट फर्म में अकाउंटेंट हैं। जयश्री आर्थिक तंगी के चलते ग्रेजुएशन के बाद आगे की बढ़ाई नहीं कर सकी थीं। जयश्री के अनुसार, मुझे मेरे परिवार का खर्च भी उठाना था। इसलिए मैं ग्रेजुएशन के बाद नहीं पढ़ सकी और मेरा वकील बनने का सपना अधूरा रह गया। शादी के बाद मैंने अपने पति और परिवार के सपोर्ट से इस सपने को पूरा किया।

जयश्री के पति हमेशा चाहते थे कि वह पढ़ाई करें। हालांकि इस उम्र में अपनी जिम्मेदारियों को निभाते हुए पढ़ाई करना उनके लिए आसान नहीं था। वे सुबह से शाम छ: बजे तक जॉब करतीं और उसके बाद कॉलेज में क्लास अटैंड करने जातीं। उनके ऑफिस से कॉलेज तक के लिए बस भी नहीं थी। ऐसे में जयश्री के पति उन्हें ऑफिस से कॉलेज तक छोड़ते। इस तरह वे 9:30 बजे घर पहुंचती थीं। जयश्री ने पढ़ाई में अपना शत-प्रतिशत दिया लेकिन उन्हें रैंक पाने की उम्मीद नहीं थी। आज उन्हें वकील की पोशाक पहनकर अपने आप पर गर्व होता है। वे भविष्य में क्रिमिनल लॉयर बनना चाहती हैं।

जयश्री के अनुसार अगर आपको परिवार का सपोर्ट मिले और आपमें कुछ कर दिखाने की लगन हो तो किसी भी उम्र में अपने लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है। जयश्री के पति गोपा कुमार कारपेंटर हैं। उनके दोनों बच्चे गोकुल और गोपिका ग्रेजुएशन कर रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

और पढ़ें