हेयर स्टाइलिंग / लॉकडाउन में बन बनाने के लिए ढूंढ रहे हैं हेयर एसेसरीज, तो बन बनाने की ये 3 ट्रिक्स आएंगी काम

Looking for hair accessories to make bun in lockdown, then these 3 tricks to make bun will work
X
Looking for hair accessories to make bun in lockdown, then these 3 tricks to make bun will work

दैनिक भास्कर

May 17, 2020, 10:48 AM IST

गर्मी का मौसम हमें बालों को खोलने की इजाजत नहीं देता। इस दौरान सबसे आसान है बालों को जूड़े में बांध लें। लेकिन लॉकडाउन के दौरान बन बनाने के लिए आपके पास हेयर एसेसरीज नहीं होगी, तो कोई बात नहीं है। यहां बताई गई ट्रिक से बिना एसेसरीज के भी बन बना सकती हैं।

पेंसिल बन

चाहे आपके बाल सिल्की हों या घुंघराले, पेंसिल की मदद से आप आसानी से और कम समय में ही जूड़ा बना सकती हैं। जब आपके पास कोई हेयर एसेसरीज न हो तो यह ट्रिक बालों को बांधने के लिए सबसे आसान है। अगर आपके पास पेंसिल नहीं है तो आप पेन का इस्तेमाल कर खूबसूरत बन बना लें। इससे बालों के बार-बार खुलने का डर भी नहीं होता है।

हैंकी बन

वैसे तो रूमाल काफी जरूरी और सामान्य चीज है जो हमेशा हमारे साथ होता ही है। जब आपके पास कोई हेयर एसेसरीज नहीं है तो रूमाल भी काम में आ सकता है। आप इससे बन बनाकर बालों को यूनिक लुक दे सकती हैं। हैंकी के अलावा अपनी ड्रेस से मैच करता हुआ कपड़ा भी बन के लिए उपयुक्त है। इसे लैस लगाकर आकर्षक बनाएं।

ट्विस्टेड बन

अगर आपके बाल बहुत घने और लंबे हैं तो आपको इन्हें बांधने के लिए किसी भी एसेसरीज की जरूरत नहीं है। आपको बस इतना करना है कि इन्हें ट्विस्ट करें और जूड़ा बना लें। घर में रहते हुए बालों को इस तरह बांधना आरामदायक होता है। आप पेन से इसे टाइटनेस दे सकती हैं। इस तरह के बन में आगे की ओर पफ स्टाइल भी पसंद की जाती है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना