• Hindi News
  • Women
  • Lifestyle
  • Luxury Wedding Photographer Ronika Kandhari Becomes The First Female Photographer In The Country To Photograph The Royal Family Of Riyadh

वर्ल्ड फोटोग्राफी डे:लग्जरी वेडिंग फोटोग्राफर रोनिका कंधारी, देश की पहली महिला फोटोग्राफर बनी जिन्हें रियाद के शाही परिवार के लिए फोटोग्राफी करने का मौका मिला

10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इंडियन वेडिंग फोटोग्राफी इंडस्ट्री में अपना खास योगदान देने वाली रोनिका ने पुरुष प्रधान कहे जाने वाले फोटोग्राफी सेगमेंट में अपनी खास जगह बनाई है। उनके काम में मूड का फ्यूजन और कैंडिड फोटोग्राफी की झलक देखी जा सकती है। रोनिका ने अब तक किंग अल सउद ऑफ रियाद, बॉलीवुड कपल रितेश और जेनेलिया देशमुख की शादी, पॉलिटिकल लीडर विलासराव देशमुख और प्रफुल्ल पटेल के अलावा जिंदल, अंबानी, मित्तल और नारायण मूर्ति जैसे टॉप मोस्ट सेलिब्रिटीज के लिए भी फोटोग्राफी की है। वे भारत की पहली महिला हैं जिन्हें रियाद के शाही परिवार के लिए फोटोग्राफी करने का मौका मिला। इस क्षेत्र में उनका 15 साल का अनुभव है।

वे मानती हैं अभी सीखने को बहुत कुछ बाकी है ताकि ये सफर हमेशा चलता रहे। उनकी फोटोग्राफी कंपनी में प्री वेडिंग, वेडिंग, कॉन्सेप्ट शूट्स, फैमिली पोर्टेट, बेबी एंड बंप के लिए फोटो शूट किए जाते हैं। रोनिका ने एपीजे इंस्टीट्यूट ऑफ डिजाइन से ग्रेजुएशन किया। उसके बाद आगे की पढ़ाई त्रिवेणी कला संगम और न्यूयॉर्क फिल्म एकेडमी से पूरी की। 2012 में रोनिका ने चलो ड्राइवर के नाम से एक फिल्म का प्रोडक्शन भी किया था। वे अब तक 15 किताबें लिख चुकी हैं।

वे ये मानती हैं कि हर शादी की अपनी एक कहानी होती है जहां खुश कर देने वाले कई लम्हे होते हैं। लेकिन इन पलों को हमेशा के लिए तभी कैद किया जा सकता है जब फोटोग्राफी सही तरीके से की गई हो। अपनी फोटोग्राफी के लिए रोनिका को अलग-अलग देशों की यात्रा करने से इंस्पिरेशन मिलती है। इसके अलावा लेटेस्ट फैशन और विभिन्न कला रूप उनकी फोटोग्राफी को निखारने में मदद करते हैं।