पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Women
  • Lifestyle
  • Make Red And Green Chapati Without Using Artificial Flavor, Its Easy Recipe Is Telling By Famous Chef Saransh Goila

मिनटों में तैयार करें:आर्टिफिशियल फ्लेवर का इस्तेमाल किए बिना बनाएं लाल और हरी चपाती, इसकी आसान रेसिपी बता रहे हैं मशहूर शेफ सारांश गोइला

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अगर आप या आपके बच्चे एक जैसी रोटी खाकर बोर हो गए हैं तो रोज के खाने में थोड़ा सा ट्विस्ट लाकर लाल या हरी चपाती बनाई जा सकती है। हाल ही में सोशल मीडिया पर सेलिब्रिटी शेफ सारांश गोइला ने इसकी रेसिपी पोस्ट की है। इन रोटियों को चुकंदर और पालक से बनाया गया है। अपनी पोस्ट में उन्होंने ये बताया कि अगर आपके बच्चे पालक या चुकंदर जैसी सब्जियां नहीं खाते हैं तो उन्हें इन सब्जियों को पीसकर रोटी में मिक्स करके भी खिलाया जा सकता है।

सारांश ने अपनी पोस्ट में लिखा कि मैं जब छोटा था तो मैं मेरी मां को कलरफुल या स्टार शेप्ड चपाती बनाने के लिए परेशान किया करता था। उसने मुझे चुकंदर और पालक खिलाने का सबसे अच्छा तरीका इन सब्जियों को आटे में गूंथकर रोटी बनाना ढूंढ लिया था। वे इसी तरह से मुझे अन्य सब्जियां भी खिलाती थीं।

लाल या हरी चपाती बनाने की सामग्री :
आटा - 1 कप
चुकंदर को पीसकर बनाई गई प्यूरी - आधा कप
अगर हरी चपाती बनाना हो तो पालक को पीसकर बनाई गई प्यूरी - आधा कप

बनाने की विधि :
चुकंदर या पालक को अच्छी तरह धो लें। चुकंदर को उबालें और इसे ब्लेंडर में पीस लें। अब आटे में प्यूरी मिलाकर आटा गूंथ लें। इससे हेल्दी अैर टेस्टी रोटी बनाएं। बच्चों की पसंद के अनुसार इस आटे से कैनेपीस या टाकोज भी बनाए जा सकते हैं।