पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Women
  • Lifestyle
  • Make Wall Hangings With Old Bedsheets At Home, Pen Holders With Socks, And Make Attractive Bags With Old T shirts, Get Praised By All

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बातें काम की:घर में रखी पुरानी बेडशीट से बनाएं वॉल हैंगिंग, मोजे से पेन होल्डर और पुरानी टी शर्ट से आकर्षक बैग बनाकर पाएं सबकी तारीफ

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जब वक्त हो तो बोर होने के बजाय अपना दिमाग क्रिएटिविटी में लगाएं। घर में पुरानी चीजों का इस्तेमाल करके भी कई नई चीजें तैयार की जा सकती हैं। अगर पुरानी बेडशीट रखी है तो उससे वॉल हैंगिंग बनाएं। पुराने मोजे या दराज का उपयोग करके भी एक से बढ़कर एक चीजें तैयार की जा सकती हैं। यहां बताए कुछ तरीके आपका काम आसान करेंगे।

बेड शीट से बनाएं कलरफुल हैंगिंग

बेड शीट के फैब्रिक का इस्तेमाल कर आप रंग-बिरंगे वॉल हैंगिंग डिजाइन कर सकती हैं। इसे बनाने के लिए बेडशीट के फैब्रिक को मनचाहे आकार में काटकर सिलें। फैब्रिक के टुकड़ों को गोल काटकर लगाना न चाहें तो उन्हें चौकोर या तिकोने पैटर्न्स का इस्तेमाल करके काट लें। इन्हें सितारों से सजाकर अधिक आकर्षक बनाएं।

पुरानी दराज में सजाएं रंग-बिरंगे फूल

अगर आपके घर में कोई पुरानी दराज है जो स्टोर रूप में बेकार पड़ी हुई तो उसका इस्तेमाल कॉर्नर को सजाने के लिए कर सकते हैं। बेकार पड़े फूलदान और एंटीक पीसेज को साफ करके और थोड़ा सा डेकोरेट करके इन दराजों में सजा सकते हैं।

पुराने मोजे से बनाएं पेन होल्डर
किचन में, ड्रेसिंग टेबल के लिए या फिर स्टडी टेबल के लिए पेन और दूसरे सामान रखने के लिए होल्डर की जरूरत पड़ती ही है। अगर आपके पास कोई ऐसा कप हो जिसका हैंडल टूट गया या फिर कोई गिलास या खाली कंटेनर, तो आप उस पर कोई कलरफुल मोजा चढ़ा सकते हैं। इसके लिए आपको मोजे को बीच से कट करना होगा और कंटेनर को पहना देना है, बस बन गया होल्डर।

टी शर्ट से बनाएं बैग

टी शर्ट की नेक के चारों ओर एक चक्र काटें। फिर इसके दोनों बाजू काट दें। इसके निचले हिस्से में 5 सेमी के कट बनाएं और बैग का बेस बनाने के लिए उन्हें एक साथ बांधें। आपका बैग तैयार है। आप चाहें तो इसे मनचाहे आकार में काट कर भी आकर्षक बना सकते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

और पढ़ें