मिसेज वर्ल्ड 2022:भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी नवदीप कौर, 80 देशों की सुंदरियों को देगी टक्कर

नई दिल्ली14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

15 जनवरी को यूएस के लास वेगास में होने वाली मिसेज वर्ल्ड 2022 प्रतियोगिता में नवदीप कौर भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। वह मिसेज इंडिया वर्ल्ड 2020-2021 की विजेता रह चुकी हैं। ओडिशा के स्टील हब में जन्मी और पली-बढ़ी नवदीप ने बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर डिग्री हासिल की है। वह कंप्यूटर साइंस इंजीनियर हैं। नवदीप कौर के अनुसार उन्होंने हमेशा ही महिलाओं को प्रेरित करने और देश को अंतरराष्ट्रीय मंच पर ख्याति दिलाने का सपना देखा है। जानिए, नवदीप का स्टील हब से मिसेज इंडिया वर्ल्ड बनने तक का सफर...

पर्सनालिटी डेवलपमेंट कोच भी हैं नवदीप
नवदीप कौर की शादी को 7 साल हो चुके हैं। उनकी पांच साल की एक बेटी है। वह पिछले 6 वर्षों से शिक्षा और प्रशिक्षण के क्षेत्र में हैं। नवदीप ने कोटक महिंद्रा बैंक में असिस्टेंट मैनेजर के रूप में अपने करिअर की शुरुआत की थी। इसके बाद एचआर और मार्केटिंग में ग्रेजुएशन के लिए एक मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट में असिस्टेंट प्रोफेसर के रूप में काम करना शुरू किया। वर्तमान में, वह एक पर्सनालिटी डेवलपमेंट कोच भी हैं।

देश को गौरवान्वित करने के लिए कर रहीं कड़ी मेहनत

मिसेज इंडिया का खिताब जीतने के बाद से ही नवदीप का लक्ष्य मिसेस वर्ल्ड का खिताब जीतना है। नवदीप कौर के अनुसार बचपन से ही वह देश को वैश्विक मानचित्र पर लाने के लिए दीवानी थी। इसके लिए हर पहलू पर काम भी करने की कोशिश कर रही हैं, ताकि मिसेज वर्ल्ड प्लेटफॉर्म पर अपना बेस्ट दे सकें। वह इंटरनेशनल ऑर्गेनाइजेशन लेडीज सर्कल इंडिया, राउरकेला सिटी लेडीज सर्कल 172 से जुड़ी हुई हैं।

नवदीप दुनिया को रहने के लिए एक बेहतर जगह बनाने की इच्छा रखती हैं। बता दें कि 'मिसेज वर्ल्ड' मैरिड महिलाओं के लिए दुनिया का पहला ब्यूटी कम्पिटिशन है। इसमें 80 देशों के कंटेस्टेंट शामिल होते हैं।

खबरें और भी हैं...