पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Women
  • Lifestyle
  • Nikita, Wife Of Major Vibhuti Dhoundiyal, Who Was Martyred In Pulwama Encounter, Will Join Indian Army On 29 May

देश सेवा को तैयार:पुलवामा एनकाउंटर में शहीद हुए मेजर विभूति ढौंडियाल की पत्नी निकिता शादी के नौ महीने बाद हो गईं थी विधवा, अब 29 मई को ज्वॉइन करेंगी इंडियन आर्मी

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कश्मीर के पुलवामा में 8 फरवरी 2019 में आतंकियों का सामना करते हुए देहरादून के रहने वाले विभूति ढौंडियाल शहीद हो गए थे। उस वक्त उनकी उम्र 34 साल थी और उनकी शादी हुए सिर्फ नौ महीने हुए थे। मेजर विभूति का विवाह 18 अप्रैल 2018 को हुआ था। 19 अप्रैल को पहली बार पत्नी नितिका को लेकर वह डंगवाल मार्ग स्थित अपने घर पहुंचे थे। पति के गुजरने के बाद निकिता ने इलाहबाद में वुमन एंट्री स्कीम की परीक्षा पास करने के बाद चेन्नई की ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी से ट्रेनिंग ली। फिलहाल निकिता की ट्रेनिंग पूरी हो गई है। वे लेफ्टिनेंट के तौर पर सेना में शामिल होने के लिए तैयार हैं।

लेफ्टिनेंट कर्नल विकास नौटियाल के अनुसार, निकिता 29 मई को पासआउट हो जाएंगी। इससे पहले पति के शहीद होने पर निकिता उस वक्त भी चर्चा में रहीं थीं जब उन्होंने 'आई लव यू विभू' जैसे मार्मिक शब्दों से विभूति को अंतिम विदाई दी थी। निकिता कश्मीर के विस्थापित परिवार से ताल्लुक रखती हैं। विभूति के पिता स्व. ओमप्रकाश ढौंडियाल के चार बच्चे हैं। इनमें तीन बेटियां और सबसे छोटा बेटा विभूति था। मेजर का परिवार मूल रूप से पौड़ी जिले के बैजरो ढौंड गांव का रहने वाला है।

खबरें और भी हैं...