• Hindi News
  • Women
  • Lifestyle
  • Plus Size Model Jaswinder Set Up Fashion And Lifestyle Council, Wants To Promote Others Of His Own Kind From This Platform

जज्बे की हुई जीत:प्लस साइज मॉडल जसविंदर ने की फैशन एंड लाइफ स्टाइल काउंसिल की स्थापना, वे इस मंच से अपने ही तरह के लोगों को प्रमोट करना चाहती हैं

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

सोशल इंटरप्रेन्योर और मॉडल दिल्ली की जसविंदर अपने मोटापे से परेशान थी। अपनी ही तरह के अन्य लोगों के लिए इस प्लस साइज लड़की ने फैशन एंड लाइफ स्टाइल काउंसिल की स्थापना की है। यह एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां प्लस साइज लोगों को प्रमोट किया जाता है। फिलहाल जसविंदर ब्यूटी पीजेंट ऑर्गेनाइज करने में व्यस्त हैं ताकि प्लस साइज महिला और पुरुषों को आगे बढ़ने का मौका मिल सके। भारत के इस पहले प्लस साइज रनवे शो में 120 मॉडल्स और 30 डिजाइनर्स शामिल होंगे। इसका पहला एडिशन अप्रैल में दिल्ली में आयोजित होगा। वहीं दूसरा मुंबई और तीसरा दुबई में आयोजित किया जाएगा।

जसविंदर ने बताया - ''मैंने मोटापे की वजह से होने वाली परेशानियों का सामना किया है। बॉडी शेमिंग के कारण मेरी तरह के अन्य लोग दूसरों के सामने सहज नहीं रह पाते। कई बार हमें मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना भी करना पड़ता है। मैं मेरी ही तरह के अन्य लोगों को अपने प्लेटफॉर्म के माध्यम से प्रमोट करना चाहती हूं।'' जसविंदर को लगता है कि सभी प्लस साइज ब्रांड्स अपने कलेक्शन में ट्रेंडी और डिफरेंट डिजाइन के साथ एथनिक वियर शामिल करें।

जसविंदर का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ जहां फैशन की समझ उन्हें बचपन से थी। वे फैशन को समाज के सभी लोगों को एक साथ लाने का सबसे अच्छा माध्यम मानती हैं। जसविंदर के अनुसार, मॉडल साक्षी सिंधवानी उनकी प्रेरणा हैं। उन्होंने इंस्टाग्राम पर साक्षी के वीडियो देखे हैं। जसविंदर 2019 में 'मिस कर्वी क्वीन' रही थीं। वे महिला सशक्तिकरण और महिलाओं को शिक्षित करने की दिशा में भी प्रयासरत हैं।