पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मानसून फैशन:पॉकेट फ्रेंडली कलेक्शन को मिल रहा बढ़ावा, क्वारेंटाइन हो रहे ट्राय किए गए गारमेंट्स

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • फैशन डिजाइनर्स मानसून कलेक्शन में ऐसी ड्रेस तैयार कर रहे हैं जो कंफर्ट के साथ कलरफुल और पॉकेट फ्रेंडली हैं।
  • वर्क फ्रॉम होम को देखते हुए कार्गो और शॉर्ट्स पर काम हो रहा है जिसमें लिनेन और कॉटन को ज्यादा पसंद किया जा रहा है।

फैशन के नए एक्सपेरिमेंट के लिए मशहूर हमारे देश का अंदाज कोरोना काल में कुछ बदला हुआ है। इस बार मानसून फैशन को लेकर कुछ अलग तरह की तैयारी की गई है। चूंकि वर्क फ्रॉम होम का कल्चर तेजी से बढ़ा है, जिसके चलते फैशन डिजाइनर्स भी मानसून कलेक्शन में ड्रेस तैयार कर रहे हैं जो कंफर्ट के साथ कलरफुल और पॉकेट फ्रेंडली भी हैं। इस मानसून लिनेन और कॉटन के शॉर्ट्स व कैजुअल ज्यादा ट्रेंड में दिखेंगे, क्योंकि फैशन डिजाइनर्स वर्क फ्रॉम होम को देखते हुए कंफर्ट कलेक्शन पर काम कर रहे हैं।

पॉकेट फ्रेंडली होंगी ड्रेस
मानसून वेडिंग कलेक्शन में कोरोना इफेक्ट दिखाई देगा। फैशन डिजाइनर पुनीत बलाना कहते हैं, इस साल मैंने रिच हेरिटेज का कलेक्शन तैयार किया है, जिसमें जयपुर के कल्चर की झलक है। हमने 10-20 हजार की रेंज से कलेक्शन की शुरुआत की है। इससे पहले ये 30 हजार से स्टार्ट होता था, लेकिन कोरोना को देखते हुए पॉकेट फ्रेंडली ड्रेस डिजाइन कर रहे हैं।

वर्क फ्रॉम होम इफेक्ट दिखेगा 
फैशन डिजाइनर पंकज कोठारी ने बताया, वर्क फ्रॉम होम बढ़ा है। इस मानसून कार्गो और शॉर्ट्स पर काम कर रहे हैं जिसमें लिनेन और कॉटन को ज्यादा स्पेस मिली है। नए कॉन्सेप्ट और ट्रेंड को इस मानसून लाया जा रहा है। साथ ही लोग ड्रेस कस्टमाइज भी करा रहे हैं क्योंकि अब पॉकेट फ्रेंडली ड्रेस कलेक्शन का जमाना है। इस बार लाइट कलर ज्यादा प्रमोट किए जा रहे हैं।

जूम एप पर रैंप वॉक 
डिजाइनर्स ने कलेक्शन को कुछ मॉडल्स पर ट्राय करके उसे वर्चुअल लॉन्च करने की प्लानिंग की है। इसके लिए स्टोर, टेरेस और होम गार्डन में शूट होगा। डिजाइनर मोहित फलोड़ ने बताया, इस दौरान 3 या 4 मेल-फीमेल मॉडल्स के साथ रैंप वॉक होगा और उसे जूम एप्प से क्लाइंट्स को दिखाएंगे। साथ ही फेसबुक, इंस्टाग्राम और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर दर्शाया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser