पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समर स्पेशल 3 ड्रिंक्स:मिनटों में तैयार करें तरबूज-पुदीने की लस्सी और इससे बना शर्बत, वाटरमेलन स्मूदी को बर्फ डालकर पिएं और सबको पिलाएं

13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

गर्मी का मौसम आते ही आप ऐसे ड्रिंक्स की तलाश में रहते हैं जिससे ठंडक का अहसास हो और गर्मी से राहत भी मिले। इस बार सिर्फ तरबूज नहीं, बल्कि इससे बनी लस्सी, स्मूदी और शर्बत का मजा लें। इन ड्रिंक्स को बनाने में समय भी कम लगता है और इसका मजेदार स्वाद घर में सबको पसंद आता है। इन तीनों ड्रिंक्स को बनाने की रेसिपी यहां जानिए :

तरबूज-पुदीने की लस्सी
बनाने की विधि :

ताजा दही, बिना बीज वाले तरबूज के टुकड़े, शक्कर, काला नमक, गुलाब जल, पुदीने के पत्तियां और बर्फ को मिलाकर ब्लेंडर में ब्लेंड कर लें। इसे सर्व करने के लिए सबसे पहले गिलास में बर्फ के टुकड़े डालें। फिर गुलाब जल मिला लें। अब लस्सी और पुदीने की पत्तियों से सजाएं। आप चाहें तो आधे तरबूज को खोखला कर उसमें भी लस्सी सर्व कर सकते हैं।

तरबूज का शर्बत
बनाने की विधि :

तरबूज के टुकड़ों को ब्लेंडर में डालें। इसे ब्लेंड करके बीज अलग कर लें। इसमें स्वादानुसार शुगर सिरप, काला नमक, कालीमिर्च, पुदीने की पत्तियां और नींबू का रस डालें। इसे क्रश्ड लेमन आइस के साथ सर्व करें।

वाटरमेलन स्मूदी
बनाने की विधि :

सबसे पहले केले को पीसकर ब्लेंडर में डाल लें। इसमें बीज निकले हुए तरबूज के टुकड़े मिलाएं। दही, शक्कर और थोड़ा सा पानी मिलाकर इसे ब्लेंड करें। अब कांच के गिलास में बर्फ के टुकड़े डालें। इसके ऊपर स्मूदी डालकर सर्व करें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

और पढ़ें