पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Women
  • Lifestyle
  • Ralph, 102, And Dorothy, 100, Celebrated Their 86th Wedding Anniversary, Their Fourth Generation Also Included In This Celebration

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

6% अमेरिकी कपल 50 वीं एनिवर्सरी तक पहुंचते हैं:102 वर्ष के राल्फ और 100 साल की डोरोथी ने मनाई शादी की 86 वीं सालगिरह, इस सेलिब्रेशन में उनकी चौथी पीढ़ी भी हुई शामिल

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • इन दोनों ने सफल जीवन के कई राज भी शेयर किए जिन्हें इंटरनेट पर खूब पसंद किया जा रहा है
  • खुशहाल जीवन के लिए इन दोनों ने एक दूसरे को ठीक से समझा। एक दूसरे की अच्छी आदतें अपनाईं

व्यसनमुक्त जीवन जीने वाले लंबी उम्र पाते हैं और जीवन का पूरा आनंद लेते हैं। अमेरिका के ऐसे ही इस कपल के बारे में जानकर हैरानी होगी जिन्होंने हाल ही में शादी की 86 वीं सालगिरह मनाई है।

अपने बच्चों की चौथी पीढ़ी देख रहे इस कपल का कहना है कि वे अच्छी आदतें रखते हैं। उन्होंने जीवन में कभी शराब नहीं पी और न ही कभी धूम्रपान किया। यही वजह है कि आज भी वे पूरी तरह से स्वस्थ हैं। इन दोनों ने सफल जीवन के कई राज भी शेयर किए जिन्हें इंटरनेट पर खूब पसंद किया जा रहा है।

102 साल के राल्फ कोहलर और 100 साल की उनकी पत्नी डोरोथी रेडिंग ने बताया कि जब वे 16- 17 वर्ष के थे, तब नेब्रास्का में पहली बार मिले थे। उन्हें पहली मुलाकात में ही प्यार हो गया था। दोनों ने उसी समय शादी करने का मन बना लिया और टेकामा स्थित कोर्ट रूम जा पहुंचे।

कम उम्र के होने से जज ने इन्हें शादी नहीं करने की सलाह दी। लेकिन अगले दिन दोनों अपनी मां के साथ दूसरे जज के पास पहुंचे जहां उन्हें इजाजत मिल गई। इस तरह 17 सितंबर 1935 को इन्होंने शादी कर ली।

लोगों ने कहा था कि इनकी प्रेम कहानी ज्यादा दिन नहीं चलेगी लेकिन आज ये उदाहरण हैं। खुशहाल जीवन के लिए इन दोनों ने एक दूसरे को ठीक से समझा। एक दूसरे की अच्छी आदतें अपनाईं।

राल्फ ने डोरोथी के लिए बाॅलरूम डांस सीखा। वहीं, डोरोथी ने पति के लिए शूटिंग सीखी। 1952 में डोरोथी टैप शूटिंग की नेशनल चैंपियन बन गईं। इस कपल ने बाॅलरूम डांसिंग सीखने के बाद 300 से ज्यादा अवार्ड जीते।

मजेदार बात यह है कि इन दोनों ने अपनी 60 वीं एनिवर्सरी दोबारा शादी करके मनाई। राल्फ कहते हैं हम वही चीजें खरीदते हैं जो दोनों को पसंद आती हैं। किसी एक को कोई चीज पसंद हुई तो आगे बढ़ जाते हैं। 90 की उम्र में दोनों कैलिफोर्निया में अपनी छोटी बेटी के घर के पास शिफ्ट हो गए। दूसरी बेटी भी इस शहर में रहती है जबकि बेटा मेक्स मैक्सिको में रहता है।

इस कपल के तीन बच्चे हैं। उन तीनों के सात बच्चे हैं। उन सात बच्चों के छह बच्चे हैं। इन छह बच्चों के भी दो बच्चे हैं। यूएस जगगणना ब्यूरो के अनुसार सिर्फ 6% अमेरिकन कपल ही शादी की 50 वीं सालगिरह तक पहुंच पाते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें