पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Women
  • Lifestyle
  • Renters Are Getting Expensive Gym Equipment For Home, Personal Trainers Are Giving Family couple Packages

फिटनेस बनी पहली प्रायोरिटी:लॉकडाउन में घर के लिए जिम इक्विपमेंट्स मिल रहे रेंट पर, फैमिली-कपल पैकेज दे रहे पर्सनल ट्रेनर

4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

खुद को फिट रखने और इम्युनिटी सिस्टम की मजबूती के लिए लोग एक्सरसाइज को लेकर काफी अलर्ट हो रहे हैं। तीन महीने से जिम और फिटनेस सेंटर बंद हैं लेकिन फिटनेस फ्रीक्स ने एक्सरसाइज नहीं छोड़ी। सेफ एन्वॉयर्नमेंट में खुद को फिटनेस का फुल डोज देने के लिए अब लोग अपने घरों में ही मिनी जिम तैयार कर रहे हैं।

खास बात यह है कि घर के टैरेस, बालकनी एरिया और गेस्ट रूम में तैयार हो रहे यह जिम अब रेंटेड इक्विपमेंट्स के साथ भी बनाए जा रहे हैं। जिसमें किराए पर मिले जिम इक्विपमेंट्स के साथ फिटनेस ट्रेनर घर आकर पूरी फैमिली को एक्सरसाइज कराते हैं।

अफोर्डेबल जिम की डिमांड
अनलॉक-1 में लोगों ने स्ट्रेंथ बूस्टर एक्सरसाइज इक्विपमेंट्स और होम जिम में मल्टीफंक्शनल मशीनें ज्यादा खरीदी हैं। इनसे वर्क बेंच, चेस्ट प्रेस, लाइन बेंच प्रेस, शोल्डर प्रेस, स्टैंडिंग, ट्राइसेप्स सभी हो जाते हैं।

पूरी फैमिली का फिटनेस पैकेज
फिटनेस एक्सपर्ट विशाल वर्मा ने बताया कि लोगों की जरूरत के हिसाब से वे उनको फिटनेस इक्विपमेंट्स और ट्रेनर घर पर भेजने की फैसिलिटी दे रहे हैं। इसमें ट्रेड मील, वेट ट्रेनिंग, बैंच, रॉड और साइकिल पर फिजियो ट्रेनर फैमिली के 4 मेम्बर्स को एक्सरसाइज करवाता है।

डंबल सेट व एंकल वेट शामिल किए
बेयर फुट रनर प्रवीण सपकाल बताते हैं कि, जिम बंद था, तो घर पर ही एक्सरसाइज शुरू की। घर पर 20 केजी के डंबल्स सेट, रॉड, एंकल वेट, बॉक्सिंग बैग से जिम बनाया। इसमें उन्होंने अपने बजट के मुताबिक चीजें शामिल की हैं।

फिटनेस एक्सपर्ट राहुल प्रेमचंदानी और हुजैफा कुरैशी ने बताए होम जिम के ये तीन सेटअप

1. बेसिक सेटअप: 25 से 50 हजार के बजट में कस्टमर की पसंद के अनुसार ट्रेडमिल और साइकिल में से कोई एक इक्विपमेंट लगा रहे हैं। साथ में, डंबल, पुलअप रॉड, रेजिस्टेंट बेल्ट का सेट दिया जा रहा है।
2. मिडिल लेवल जिम: 50 हजार से 1.50 लाख के बजट में ट्रेडमिल, साइकिल, क्रॉस ट्रेनर, स्विस बॉल जैसी एसेसरीज होम जिम में लगाई जा रही हैं। 
3. लग्जरी जिम: 1.50-2.50 लाख रुपए में मिड लेवल के इक्विपमेंट के साथ इसमें चेस्ट प्रेस, पैक फ्लाय, लेग प्रेस, लेग फ्लाय, रबर मैट, मिरर जिम में लग रहे हैं। 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें