पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

फैशन टिप्स:वार्डरोब में रखें फ्लोरल कुर्ते से हो गए है बोर तो उसे रियूज कर डिजाइन करें 4 नई ड्रेसेस

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

फैशन और खुद को स्टाइलिश रखने के लिए हम लेटेस्ट ट्रेंड के कुर्ते खरीद तो लेते हैं, लेकिन उनके पुराने हो जाने के बाद हमें समझ नहीं आता कि इसका किया क्या जाए। अगर आपके पास भी ऐसे कुर्ते हैं तो आप उनकी ड्रेस बनाकर और स्टाइलिश दिख सकती हैं। जानें, कुर्ते से ड्रेस बनाने के तरीके। 

ब्लाउज

ज्यादातर कॉटन के कुर्ते स्ट्रेट फिट होते हैं, जिन्हें आसानी से ब्लाउज या क्रॉप टॉप के रूप में काटा जा सकता है। आप इसे किसी भी डिजाइन में स्टिच कर सकती हैं। इस तरह के ब्लाउज प्लेन और प्रिंटेड दोनों तरह की साड़ियों के साथ सूट होते हैं। 

शॉर्ट ड्रेस

गर्मी में फ्लोरल कुर्ते से बनी शॉर्ट ड्रेस आप पर खूब फबेगी। इसके लिए अपने कुर्ते को आप स्लिट के ऊपर तक काट लें और उसमें लाइनिंग या मैश टैटू लगा लें। इससे नीचे के हिस्से का फॉल अच्छा हो जाएगा। इस तरह ड्रेस के लुक को बढ़ाया जा सकता है। इसके ऊपरी हिस्से को कढ़ाई से अधिक आकर्षक बनाएं। 

स्कर्ट

अनारकली कुर्ते से स्टाइलिश स्कर्ट बना सकती हैं। इसे बनाने के लिए अनारकली को कमर के हिस्से से काट लीजिए। ऊपर वाले हिस्से को दो फोल्ड में सिलें, ताकि उसमें इलास्टिक आदि लगाई जा सके। 

जैकेट

कुर्ते पर एथनिक जैकेट उसे और स्टाइलिश बना देती है। महंगी जैकेट खरीदने की जगह आप घर में रखे कुर्ते से ही इसे डिजाइन कर सकती हैं। इसे बनाने के लिए कुर्ते के सामने के हिस्से को ऊपर से लेकर नीचे तक सीधा काट लीजिए। इसके किनारों पर सिलाई करिए, बस आपकी जैकेट तैयार है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें