पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Women
  • Lifestyle
  • Smart Cakes Making Include Mini Cakes On The Fault Line And Animal Print Tops, Mini Cakes For Small Parties And Couples.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

डेजर्ट ट्रेंड:स्मार्ट केक मेकिंग में फॉल्ट लाइन और एनिमल प्रिंट, छोटी पार्टीज और कपल्स के लिए मिनी केक्स हैं परफेक्ट

वर्षा एम, नोएडा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पेंडेमिक दौर में छोटे पारिवारिक सेलिब्रेशंस में केक्स ही टेबल के सेंटरपीस बनते जा रहे हैं। ऐसी कई वैरायटीज हैं जिन्हें छोटी पार्टीज से लेकर बर्थडे और एनिवर्सरी के लिए परफेक्ट माना जा रहा है। आप अपनी पसंद के अनुसार इसके फ्लेवर का चुनाव कर सकते हैं।

फॉल्ट लाइन केक्स : इन्हें नेकेड केक्स भी कहा जा सकता है। सेलिब्रेशंस और सोशल नेटवर्क पर ये सबसे ज्यादा नजर आ रहे हैं। इनके बीच में फ्रॉस्टिंग नहीं होती, बल्कि फॉल्ट नजर आता है। फन बर्थडे सेलिब्रेशन के लिए इस केक को स्प्रिंकलर्स से सजा सकते हैं। केक के बीच में अलग-अलग रंग के स्प्रिंकलर्स लगा सकते हैं और बाकी पूरे केक को फ्रॉस्टिंग से कवर कर सकते हैं। फॉल्ट लाइन डेकोरेशन में रेड वेल्वेट, वनिला स्पॉन्ज और चॉकलेट फज केक सबसे अच्छे लगते हैं।

मिनी केक्स : 2020 में सोशल गैदरिंग्स ही नहीं केक भी छोटे हो गए हैं पर छोटे केक्स का ट्रेंड 2021 में बड़ा हो गया है। परिवार वालों के साथ घर पर होने वाली छोटी पार्टीज़ और कपल्स के लिए मिनी केक्स परफेक्ट होते हैं। ये देखने में भी अच्छे लगते हैं।

टेक्सचर्ड फ्रॉस्टिंग : इसकी शुरुआत रस्टिक डिजाइन से हुई थी जिसमें चम्मच से क्रीम को टेक्सचर दिया जाता था। अब केक कोम्ब और मोल्ड्स की मदद से टेक्सचर बनाए जाते हैं। टेक्सचर्ड केक लंबे समय तक ट्रेंड में रहेंगे।

लेपर्ड प्रिंट : लेपर्ड प्रिंट फैशन में ही नहीं फूड पर भी दिखाई दे रहे हैं। अन्य एनिमल प्रिंट्स भी केक की टॉपिंग, फ्रॉस्टिंग और अन्य केक डिटेल्स पर दिखाई दे रहे हैं।

आइसोमॉल्ट टॉपर्स : ये केक को ड्रेमैटिक इफेक्ट देते हैं। अगर आप बिल्कुल नए अंदाज में केक सजाना चाहते हैं कि लोग देखते रह जाएं तो केक पर ओवरसाइज्ड आइसोमॉल्ट डेकोरेशन करवा सकते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

और पढ़ें