साल के मेकअप ब्लंडर्स:बिगाड़ दिया मलाइका और निया जैसी स्टाइलिश अभिनेत्रियों का लुक, झेलने पड़े भद्दे कमेंट्स

22 दिन पहलेलेखक: कमला बडोनी
  • कॉपी लिंक

अभिनेत्रियों का मेकअप अक्सर ट्रेंड बन जाता है और आम लड़कियां उनका लुक फॉलो करती हैं। लेकिन कई बार ऐसा भी होता है कि अपने स्टाइलिश मेकअप के लिए जानी जाने वाली अभिनेत्रियां भी खराब मेकअप के कारण ट्रोल हो जाती हैं। 2021 में मेकअप ब्लंडर्स ने इन सुपर स्टाइलिश अभिनेत्रियों का लुक बिगाड़ दिया और मेकअप डिजास्टर के कारण फैन्स के भद्दे कमेंट्स भी झेलने पड़े।

निया शर्मा

एकता कपूर के पॉपुलर शो ‘नागिन’ की ग्लैमरस अभिनेत्री निया शर्मा अपने स्टाइलिश फैशन और ट्रेंडी लुक के लिए जानी जाती हैं। कई लड़कियां उनका लुक फॉलो करती हैं और इंतजार करती रहती हैं कि कब निया सोशल मीडिया पर अपनी नई फोटो या वीडियो शेयर करेंगी। कई बार ऐसा भी हुआ है कि मेकअप में ज्यादा एक्सपेरिमेंट्स करने की कोशिश में उनका लुक बिगड़ गया, जिसकी वजह से उनकी फोटो पर भद्दे कमेंट्स किए गए। ‘एकदम भूतनी लग रही है, रियल चुड़ैल, आपका मेकअप आर्टिस्ट कौन है...’ ऐसे कमेंट्स निया की तस्वीर पर किए गए।

मलाइका अरोड़ा

40 की उम्र पार करने के बाद भी मलाइका अरोड़ा फिट और ग्लैमरस दिखती हैं, लेकिन कई बार मेकअप की वजह से उन्हें भी ट्रोल होना पड़ा है। हाल ही में मलाइका ने सिल्वर ड्रेस और हैवी मेकअप वाली एक फोटो इंस्टाग्राम पर शेयर की। इस लुक के लिए उन्हें कई कमेंट्स झेलने पड़े। उनकी इस तस्वीर पर यूजर्स ने ‘मैं तो डर गई, ये कौन-सा फैशन है, ये तो ज्यादा हो गया, फॉइल का कपड़ा पहन लिया है...’ जैसे कमेंट्स किए।

उर्फी जावेद

सोशल मीडिया पर बोल्ड स्टाइल के लिए जानी जाने वाली बिग बॉस फेम उर्फी जावेद हाल ही में अपने नो मेकअप लुक के लिए ट्रोल हुई थीं।

उर्फी ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया जिसमें उन्होंने अपना बिफोर आफ्टर लुक शेयर किया। इस वीडियो को लेकर उन्हें जमकर ट्रोल किया गया। उनके इस वीडियो पर फैन्स ने ‘सिर्फ मुंह ही बनाती हैं या फिर खाना भी बना लेती हैं आप, विदआउट मेकअप आप इन्हें देख नहीं सकते, बैड लुक्स’ जैसे कमेंट्स किए।

2021 से पहले भी कई अभिनेत्रियां मेकअप डिजास्टर के कारण ट्रोल हुई हैं और उनका भयानक लुक फैन्स आज भी भूल नहीं पाए हैं।

प्रियंका चोपड़ा

‘मेट गाला 2019’ का प्रियंका चोपड़ा का लुक आज भी फैन्स भूले नहीं हैं। इस लुक के लिए प्रियंका को बुरी तरह ट्रोल किया गया था।

ऐश्वर्या राय बच्चन

ऐश्वर्या ने ‘कांस फिल्म फेस्टिवल्स’ के रेड कारपेट लुक के लिए पर्पल लिपस्टिक लगाई, जिसके लिए उनकी बहुत आलोचना हुई, कई फैशन एक्सपर्ट्स ने उनके लुक की बुराई की।

मेकअप में आप न करें ये गलतियां

मेकअप आर्टिस्ट हेतल सोनी कहती हैं कि आमतौर पर मेकअप में गलती तब होती है, जब हम कुछ एक्स्ट्रा करना चाहते हैं, जैसे गोरे रंग के लिए कॉम्प्लेक्शन से लाइट शेड का फाउंडेशन लगाना, आई और लिप दोनों का मेकअप हैवी रखना... ये छोटी-छोटी गलतियां मेकअप को बिगाड़ देती हैं। मेकअप में मिनिमल लुक हमेशा सेफ होता है। यदि आई मेकअप हैवी कर रही हैं, तो लिप मेकअप सॉफ्ट रखें। इसी तरह लिप मेकअप हाईलाइट करना चाहती हैं, आई मेकअप सिंपल रखें। किसी का लुक कॉपी करने की बजाय ऐसा मेकअप करें, जो आपके चेहरे पर सूट करे।

(सभी अभिनेत्रियों की पिक्चर्स इंस्टाग्राम से ली गई हैं।)