विक्की कौशल का मेकअप:कटरीना के दूल्हे के फीचर्स और जॉ लाइन शार्प, एक्सपर्ट से जानें शादी में कितने मेकअप की जरूरत होगी

5 महीने पहलेलेखक: कमला बडोनी
  • कॉपी लिंक

विक्की कौशल और कटरीना कैफ की शादी की तैयारियां जोरों पर हैं। दुल्हन के कपड़े, गहने मेकअप पर तो खूब चर्चा हो रही है, लेकिन दूल्हे का मेकअप कैसा होगा, इस पर किसी ने बात नहीं की। सेलिब्रिटी मेकअप आर्टिस्ट विनोद घोलप बता रहे हैं विक्की कौशल के मेकअप के बारे में कुछ जरूरी बातें।

विक्की कौशल जैसे चेहरे-मोहरे वाले लोग भी अपने लिए टिप्स ले सकते हैं।
विक्की कौशल जैसे चेहरे-मोहरे वाले लोग भी अपने लिए टिप्स ले सकते हैं।

ऑयल बैलेंस करना जरूरी है

विनोद घोलप कहते हैं, “टॉल-डार्क-हैंडसम विक्की कौशल का फेस परफेक्ट है। विक्की की जॉ लाइन और फीचर्स इतने शार्प हैं कि उन्हें कंटूरिंग की जरूरत नहीं है। मिनिमल मेकअप से ही विक्की बहुत डैशिंग दिखते हैं। हां, उनके मेकअप में ऑयल बैलेंस करना जरूरी है, ताकि फेस ज्यादा ऑयली न लगे। इसके लिए हाई डेफिनेशन फाउंडेशन अप्लाई करना होगा।

विक्की और कटरीना की शादी में दुल्हन के मेकअप की बात तो लोग कर रहे हैं, लेकिन दूल्हे पर भी सबकी नजर होगी।
विक्की और कटरीना की शादी में दुल्हन के मेकअप की बात तो लोग कर रहे हैं, लेकिन दूल्हे पर भी सबकी नजर होगी।

विक्की कौशल का मेकअप स्टेप बाय स्टेप

विक्की कौशल के मेकअप की शुरुआत ऑरेंज करेक्टर से की जा सकती है। पूरे चेहरे के स्किन टोन को एक जैसा बनाने के लिए डार्क सर्कल और एक्ने मार्क्स पर ऑरेंज करेक्टर लगाना जरूरी है।

इसके बाद एचडी (हाई डेफिनेशन) फाउंडेशन लगाकर ब्लेंड करने से स्किन टोन निखर जाएगी।

ब्राउन या यलो टोन का कॉम्पैक्ट या पाउडर लगाकर चेहरे का ऑयल कंट्रोल कर सकते हैं, इससे चेहरा जरूरत से ज्यादा सफेद भी नहीं दिखेगा और स्किन का ऑयल भी बैलेंस हो जाएगा।

आई मेकअप के लिए आई पेंसिल से पहले हल्का काजल और फिर ब्रश पर आई पेंसिल लगाकर उसे मस्कारा की तरह लगा सकते हैं। इससे आंखें खूबसूरत दिखेंगी और आई लैशेज पर लगा पाउडर भी हट जाएगा।

विक्की कौशल को बहुत ज्यादा मेकअप की जरूरत नहीं है, उनके लिए बस इतना मेकअप काफी है।

इस सीजन के दूल्हों के लिए मेकअप टिप्स

अगर आपका फेस कट और स्किन टोन विक्की कौशल की तरह है, तो आपको अपने मेकअप किट में ऑरेंज करेक्टर, हाई डेफिनेशन फाउंडेशन, ब्राउन या यलो टोन का कॉम्पैक्ट या पाउडर और आई पेंसिल में रखने चाहिए। ये मेकअप करेक्शन आप खुद भी कर सकते हैं।

खबरें और भी हैं...