पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Women
  • Lifestyle
  • The Prestigious Magazine Of UK, Kerala Health Minister K.K. Shailaja As 'Top Thinker 2020', An Honor Earned By His Efforts In The Corona Era

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

50 थिंकर लिस्ट में टॉप पर भारतीय महिला:ब्रिटेन की प्रतिष्ठित मैगजीन ने केरल की स्वास्थ्य मंत्री के के शैलजा को 'टॉप थिंकर 2020' चुना, कोरोना काल में उनके प्रयासों से पाया ये सम्मान

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • इससे पहले भी शैलजा द्वारा कोरोना को रोकने की दिशा में किए गए प्रयासों को तारीफ मिली है
  • जेसिंडा ने कोरोना अभियान में आम लोगों का साथ देकर इस बीमारी को मिटाने का हर संभव प्रयास किया

ब्रिटिश पत्रिका प्रोस्पेक्ट ने पूरी दुनिया में केरल की स्वास्थ्य मंत्री के के शैलजा को 'टॉप थिंकर 2020' के रूप में नामित किया है। इस मैगजीन में दार्शनिकों, बुद्धिजीवियों, कलाकारों, वैज्ञानिकों और लेखकों को पाठकों द्वारा मतदान के आधार पर और विशेषज्ञों व संपादकों की पैनल की राय के आधार पर चुना गया है।

प्रोस्पेक्ट की लिस्ट में न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डर्न को नंबर 2 पर रखा गया है। शैलजा का नाम कोरोना काल के दौरान राज्य में समय रहते उचित कदम उठाने के लिए शामिल किया गया।

केके शैलजा इस लिस्ट में एकमात्र भारतीय महिला हैं।
केके शैलजा इस लिस्ट में एकमात्र भारतीय महिला हैं।

पत्रिका के अनुसार, इस लिस्ट को अंतिम रूप देने के लिए 20,000 से अधिक वोट डाले गए। केके शैलजा इस लिस्ट में एकमात्र भारतीय महिला हैं। इस मैगजीन ने शैलजा की प्रशंसा करते हुए लिखा, '' साल 2018 में भी शैलजा ने केरल में फैले निपाह वायरस का डटकर सामना किया था''।

'द गार्जियन' ने भी कोरोना काल में शैलजा द्वारा किए गए कामों की प्रशंसा की थी।
'द गार्जियन' ने भी कोरोना काल में शैलजा द्वारा किए गए कामों की प्रशंसा की थी।

शैलजा राजनीति में आने से पहले एक शिक्षक थीं। उन्हें लोग 'शैलजा टीचर' भी कहते हैं। इससे पहले भी शैलजा द्वारा कोरोना को रोकने की दिशा में किए गए प्रयासों को तारीफ मिली है। ब्रिटेन के प्रतिष्ठित अखबार 'द गार्जियन' ने भी कोरोना काल में शैलजा द्वारा किए गए कामों की प्रशंसा की थी।

संयुक्त राष्ट्र ने COVID-19 महामारी की सीमाओं पर काम कर रहे लोक सेवकों को सम्मानित करने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में अपनी बात रखने के लिए शैलजा को आमंत्रित किया था।

जेसिंडा ने कोरोना अभियान में लोगों का साथ देकर इसे मिटाने का प्रयास किया।
जेसिंडा ने कोरोना अभियान में लोगों का साथ देकर इसे मिटाने का प्रयास किया।

इस मैगजीन ने दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डर्न को रखा। कोरोना काल में जेसिंडा की चर्चा शुरू से ही रही है। यह उनकी समझदारी ही थी जिसके चलते कोराेना वायरस का कम असर इस देश में देखा गया। जेसिंडा ने कोरोना अभियान में आम लोगों का साथ देकर इसे मिटाने का हर संभव प्रयास किया।

इसके बाद प्रोस्पेक्ट की लिस्ट में फ्रेंच इकोनॉमिस्ट और नोबल प्राइज वीनर एस्थर डूफलो, लेखक और कई बार बुकर प्राइज से सम्मानित किए गए हिलेरी मेंटल व पर्यावरणविद डेविड एटेनबोरो का नाम भी शामिल है। इस लिस्ट में पुरुषों के बजाय महिलाओं के नाम अधिक हैं। इसमें 26 महिलाओं के नाम शामिल हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser