वर्क-फ्रॉम-होम / महिलाओं को उनकी पसंद के मुताबिक जॉब ढूंढने में मदद करते हैं ये 5 जॉब पोर्टल्स

These 5 job portals help women find jobs as per their choice
X
These 5 job portals help women find jobs as per their choice

Dainik Bhaskar

Dec 31, 2019, 12:35 PM IST

लाइफस्टाइल डेस्क. एक तरफ देश की कुछ महिलाएं कॉर्पोरेट की दुनिया में नाम रोशन कर रही हैं, तो वहीं कुछ ऐसी भी हैं जो घरों को संभालते हुए परिवार को पूरा वक्त देने का फैसला लिया है। कई महिलाएं शादी, प्रेग्नेंसी, मातृत्व, फैमिली मेंबर्स की देखभाल, जॉब ट्रांसफर जैसे कारणों से नौकरी छोड़ भी देती हैं। ऐसी ही महिलाओं के लिए ऑनलाइन ऐसे कई पोर्टल्स हैं जो उनकी पसंद के हिसाब से जॉब्स ढूंढने में मदद करते हैं। ये पोर्टल्स खासतौर से महिलाओं के लिए ही फुल-टाइम, पार्ट-टाइम, वर्क फ्रॉम होम और फ्रीलांसिंग जॉब्स ढूंढने का काम करते हैं। gharsenaukri.com की डिजिटल कंटेंट हेड रूमानी सैकिया फुकन बता रही हैं ऐसे टॉप 5 पोर्टल्स जहां महिलाओं मनमुताबिक जॉब ढूंढ सकती हैं...

जॉब्स फॉर हर
यह जॉब पोर्टल खासतौर से उन महिलाओं के लिए डिजाइन किया गया है, जो अपने कॅरियर से कुछ समय ब्रेक लेने के बाद दोबारा जॉब की तलाश में हैं। 'JobsForHer' बेंगलुरु में शुरू हुई एक कंपनी है। आपको इस पोर्टल पर जॉब ऑफर, सलाह, स्किल्स बढ़ाने के कोर्स, इंस्पिरेशन आदि आसानी से मिल सकते हैं।
वेबसाइट- jobsforher.com

हर सेकंड इनिंग्स
जैसा कि इस पोर्टल का नाम है, यह पोर्टल भी उन महिला प्रोफेशनल्स के लिए बनाया गया है जो कॅरियर से ब्रेक लेने के बाद अपनी सेकंड इनिंग्स के लिए तैयार हों। Her Second Innings पोर्टल महिलाओं के लिए परमानेंट जॉब्स, टेम्पररी जॉब्स, वर्क फ्रॉम होम ऑफर्स और बिजनेस के नए अवसर तक ढूंढने में मदद करता है। इस पोर्टल के जरिए इंटर्नशिप और ट्रेनिंग के अवसर पा कर महिलाएं अपनी स्किल्स को भी बेहतर कर सकती हैं।
वेबसाइट- hersecondinnings.com

अवतार आई-विन
अवतार इंडियन वुमन प्रोफेशनल्स इंटरफेस नेटवर्क यानी AVTAR I-WIN भारत का पहला ऐसा पोर्टल है जो उन महिलाओं का दोबारा कॅरियर बनाने में मदद करता है जिन्होंने किसी वजह से अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ब्रेक ले लिया हो। इस पोर्टल पर रिक्रूटमेंट सर्विस, कॅरियर काउंसलिंग, स्किल बिल्डिंग जैसी कई सर्विस उपलब्ध हैं। 
वेबसाइट- avtarwomen.com

घर से नौकरी
2014 में लॉन्च हुआ GharSeNaukri पोर्टल विशेष रूप से महिलाओं को घर बैठे नौकरी करने के अवसर दिलाने में मदद करता है। साथ ही इस पोर्टल पर फ्रीलांसिंग जॉब्स, पार्ट-टाइम जॉब्स आदि भी आसानी से उपलब्ध हैं। इस पोर्टल को 'एक्शन फॉर इंडिया' द्वारा पिछले 3 वर्षों से लगातार बेस्ट सोशल एंटरप्राइज का पुरस्कार मिलता आ रहा है।
वेबसाइट- gharsenaukri.com

शीरोज़
यह महिलाओं के लिए बनाए गए सबसे पॉपुलर कॅरियर प्लेटफॉर्म्स में से एक है। यह विभिन्न डोमेन में महिलाओं के लिए नौकरी के अवसरों को खोजने में मदद करता है। इसके अलावा यह पोर्टल प्रोफेशनल ग्रोथ के लिए मेंटर्स और कम्युनिटीज से कनेक्ट करता है। इस पोर्टल पर आप नए स्किल्स सीखने के लिए वर्कशॉप भी ले सकती हैं। 
वेबसाइट- sheroes.com
 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना