पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Women
  • Lifestyle
  • To Make Market like French Fries, Keep Potato Slices In The Fridge Before Frying, This Is Also An Easy Way To Make Chips At Home.

कुकिंग क्लास:मार्केट जैसे फ्रेंच फ्राइज़ बनाने के लिए आलू के स्लाइस को तलने से पहले फ्रिजर में रखें, घर में चिप्स बनाने का ये तरीका भी है आसान

मोना तुरानी4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बाज़ार के चटपटे फ्रेंच फ्राइज़ मुलायम और कुरकुरे होते हैं। ख़ासतौर पर बच्चों को ये बहुत पंसद आते हैं। पर इस समय वे घर पर हैं और इनकी कमी महसूस कर रहे हैं, तो बाज़ार जैसे फ्रेंच फ्राइज़ घर पर बना सकते हैं। इसी तरह चिप्स भी बना सकते हैं।

ऐसे बनाएं फ्रेंच फ्राइज़ :

बड़े आकार के 1-2 आलू लेकर छील लें। अब फ्रेंच फ्राइज़ की तरह आलूओं को लंबा काट लें। पैन में पानी उबालें और उसमें स्वादानुसार नमक मिलाएं। आलू के टुकड़ों को इस पानी में डालें और पकाकर निकाल लें। उन्हें टिश्यू पेपर या कपड़े में निकालें और ठंडा कर लें। फिर इन टुकड़ों को हवाबंद डिब्बे या पाउच में बंद करके एक घंटे के लिए फ्रीज़र में रखें। फिर फ्रीज़र से निकालकर गर्म तेल में हल्का भूरा होने तक तलें।

फ्रेंच फ्राइज़ बनाने का दूसरा तरीका :

पानी में नमक डालकर उबाल लें। इसमें कटे हुए आलू डालकर आधा पका लें और निकाल लें। फिर इसे कपड़े से सुखाकर बड़ा चम्मच कॉर्नफ्लार इस पर डालें और टुकड़ों को उसमें लपेटें। इसके बाद हवाबंद डिब्बे या पाउच में बंद करके एक घंटे के लिए फ्रीज़र में रखें। फिर गर्म तेल में तल लें।

चिप्स बनाने का तरीका जानें:

ज़रूरत के अनुसार आलू लीजिए और उनका छिलका उतार दीजिए। अब आलू की किसनी से चिप्स निकालिए और इन्हें सीधा पानी में डालते जाइए। चिप्स को पानी से धो लीजिए। इसके बाद पानी में नमक डालकर आधा उबालें। इन चिप्स को काग़ज़ या कपड़े पर निकालकर अतिरिक्त पानी सुखाएं। चिप्स पर बिल्कुल पानी नहीं होना चाहिए। अब इन्हें हल्का भूरा होने तक तलिए और लाल/काली मिर्च और नमक मिलाकर परोसिए या हवाबंद डिब्बे में स्टोर करिए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कड़ी मेहनत और परीक्षा का समय है। परंतु आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। बुजुर्गों का स्नेह व आशीर्वाद आपके जीवन की सबसे बड़ी पूंजी रहेगी। परिवार की सुख-सुविधाओं के प्रति भी आपक...

और पढ़ें