पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जानिए हेयर ब्रशिंग का सही तरीका:कर्ली बालों के लिए वाइड पिन सेटिंग वाले पैडल ब्रश का इस्तेमाल करें, पतले बालों में कंघी करने से पहले इन्हें 90% तक सूखा लें

अमी कैप्रिहनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ब्रशिंग को आसान बनाने के लिए मॉइश्चुराइजिंग क्रीम का इस्तेमाल करें
  • स्ट्रेट हेयर के लिए सॉफ्ट, फ्लेक्जिबल ब्रिसल ब्रश चुनना चाहिए

कुछ लड़कियों के बाल नैचुरली खूबसूरत होते हैं, लेकिन आज भी कुछ ऐसी लड़कियां है जो बालों को लंबा व घना बनाने के लिए तरह-तरह के ट्रीटमेंट व प्रॉडक्ट्स इस्तेमाल करती हैं। अगर इन सबके बावजूद आपके हेयर हेल्दी नहीं हैं तो बालों को ब्रश करने का सही तरीका जानें। यकीनन कुछ ही दिनों में फायदा नजर आने लगेगा।

जरूरी हैं सही स्ट्रोक्स :

नाजुक/ सीधे बाल

सॉफ्ट, फ्लेक्जिबल ब्रिसल ब्रश चुनना चाहिए। हेयर एक्सपर्ट्स गीले ब्रश का इस्तेमाल करने की सलाह देते हैं। ब्रशिंग से पहले रूट्स पर वॉल्यूमाइजिंग स्प्रे लगाया जा सकता है।

थिक /कर्ली बाल

कंघी का इस्तेमाल न करें क्योंकि ये लचीली नहीं होती और बालों के साथ मुड़ती नहीं है। लीव-इन कंडीशनर या जेल लगाकर बाल सुलझा सकते हैं। वाइड पिन सेटिंग वाले पैडल ब्रश भी ले सकते हैं।

फ्रिजी हेयर

फ्रिजी और रूखे बालों को सुलझाने के लिए बोर ब्रिसल ब्रश लेना चाहिए। बोर ब्रिसल्स स्कल्प के नेचुरल ऑइल को पूरे बालों में सही तरीके से फैलाते हैं जिससे आपके बाल फ्रिजी नहीं होते।

पतले /डैमेज बाल

बाल पतले, डैमेज या कलर ट्रीटेड हैं तो ज्यादा आसानी से टूटते हैं। ब्रशिंग को आसान बनाने के लिए मॉइश्चुराइजिंग क्रीम का इस्तेमाल किया जा सकता है। नेचुरल के बजाय सिंथेटिक ब्रिसल ब्रश लेने चाहिए क्योंकि ये बालों में ज्यादा आसानी से मूव करते हैं। लेकिन गीले बालों को ब्रश नहीं करना चाहिए, खासकर पतले बालों को। ब्रश करने से पहले बाल 90 प्रतिशत तक सूख जाने चाहिए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर विजय भी हासिल करने में सक्षम रहेंगे। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से ...

और पढ़ें