पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

काम की बातें:हरी सब्जियां काटने के लिए करें पिज्जा कटर का इस्तेमाल, आइस ट्रे में स्टोर करें जूस और फलों के टुकड़े

आंकाक्षा पटेरिया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नींबू में रस यदि कम लग रहा हो तो उसे कुछ देर के लिए माइक्रोवेव में रखकर गर्म कर लें। इससे उसका पूरा रस आसानी से निकल जाएगा
  • हेयर ड्रायर सिर्फ़ बाल सुखाने के काम ही नहीं आता बल्कि इसकी मदद से डिब्बे या दीवार पर चिपके स्टिकर को भी आसानी से निकाल सकते हैं।

हमारे घर में ऐसे कई सामान होते हैं जो मूल कार्यों के अलावा भी कई तरह से इस्तेमाल में लिए जा सकते हैं। इनकी मदद से आप अन्य कार्यों को और आसान बना सकते हैं।

1. पिज़्ज़ा कटर का इस्तेमाल
धनिया और बाकी हर्ब्स चाकू से उतने बारीक नहीं कटते। उन्हें पिज़्ज़ा कटर की मदद से काटें। इससे वे आसानी से और बारीक कट जाएंगे।

2. हेयर ड्रायर निकाले स्टिकर
हेयर ड्रायर सिर्फ़ बाल सुखाने के काम ही नहीं आता बल्कि इसकी मदद से डिब्बे या दीवार पर चिपके स्टिकर को भी आसानी से निकाल सकते हैं। कुछ देर तक ड्रायर से गर्म हवा स्टिकर पर डालें, तो वह निकलने लगेगा।

3. माइक्रोवेव से रसीले नींबू
नींबू में रस यदि कम लग रहा हो तो उसे कुछ देर के लिए माइक्रोवेव में रखकर गर्म कर लें। इससे उसका पूरा रस आसानी से निकल आएगा। इसके अलावा पुराने स्पंज को बैक्टीरिया मुक्त रखने के लिए उसे गीला करके कुछ देर के लिए माइक्रोवेव करें।

4. आइस ट्रे में फल-जूस
बर्फ जमाने के अलावा आइस ट्रे में नींबू का रस फ्रिज़ व स्टोर करके रख सकते हैं। इसके अलावा अंगूर, संतरे, स्ट्रॉबेरी, खीरे के टुकड़े आदि को भी फ्रिज़ कर सकते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें