पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Women
  • Lifestyle
  • Use Toner In This Season, Apply Face Mask Twice A Week And Use Of Anti Fungal Powder To Avoid Skin Infection Is Also Beneficial.

मानसून स्किन केयर:इस मौसम में टोनर का इस्तेमाल करें, हफ्ते में दो बार फेस मास्क लगाएं, स्किन इंफेक्शन से बचने के लिए एंटी फंगल पाउडर का उपयोग भी फायदेमंद

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बारिश के मौसम में बहुत जरूरी है अपनी स्किन का ख्याल रखना। फंगल और बैक्टीरियल इंफेक्शन से बचने के लिए स्किन को ड्राई लेकिन मॉइश्चराइज रखना चाहिए। इन टिप्स को अपनाएंगे तो मानसून के दौरान स्किन हेल्दी और खूबसूरत बनी रहेगी।

सोप फ्री क्लेंज़र - सोप फ्री क्लेंजर माइल्ड होते हैं और स्किन का नेचुरल मॉइश्चर नहीं खींचते। सोप फ्री क्लेंजर का इस्तेमाल कर स्किन को साफ रखा जा सकता है।

एक्सफोलिएशन- स्किन को हफ्ते में 2-3 बार स्क्रब करने से ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है जिससे स्किन के टॉक्सिन्स बाहर हो जाते हैं। स्किन प्रोडक्ट्स स्किन के अंदर तक जा पाते हैं और बेहतर काम करते हैं।

मिनिमल मेकअप- कॉम्प्लेक्शन सुधारने के लिए सीसी क्रीम लगाएं। ये हेवी नहीं होती, स्किन को सांस लेने देती है। लिपस्टिक अवॉयड करें। नेचुरल टिंट के लिए लिप बाम या लिप सीरम लगाएं।

टोनर- ह्यूमिड मौसम में टोनर का इस्तेमाल करें। अल्कोहल फ्री टोनर से स्किन नॉन-ग्रीसी और हेल्दी रहेगी। ग्रीन टी या ग्लाइकोलिक एसिड युक्त टोनर ले सकते हैं, ये पीएच लेवल बनाकर रखते हैं, पोर्स टाइट करते हैं, ब्लेमिश और एक्ने दूर करते हैं।

सनस्क्रीन- सनस्क्रीन का इस्तेमाल हर मौसम में करना चाहिए। मानसून में नॉन ग्रीसी सनस्क्रीन का इस्तेमाल कर सकते हैं जिसमें एसपीएफ 30 हो।

क्ले मास्क- हफ्ते में दो बार फेस मास्क लगाना चाहिए। एक्सेस ऑइल कम करने के लिए क्ले मास्क लगाया जा सकता है। एलो और ग्रीन टी मास्क लगा सकते हैं।

विटामिन सी- अपनी डाइट में विटामिन सी को जरूर शामिल करें। ऑरेंज और लेमन जूस पिएं। स्किन पर विटामिन सी सीरम लगाएं।

एंटी फंगल पाउडर- स्किन इंफेक्शन से बचने के लिए रोज नहाएं और नहाने के बाद एंटी फंगल पाउडर का इस्तेमाल जरूर करें।

खबरें और भी हैं...