पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Women
  • Lifestyle
  • Whether Arranged Marriage Is Romantic Or Not, A Debate Broke Out In The Native Public, Someone Wrote That If Love Did Not Happen, Then Someone Is Writing It Is Wrong To Think That There Is No Love In Arranged Marriage

सोशल मीडिया पर वायरल:अरेंज मैरिज रोमांटिक होती है या नहीं, देसी जनता में छिड़ी बहस, किसी ने लिखा लव न हुआ मैगी हो गई तो कोई लिख रहा - ये सोचना ही गलत है कि अरेंज मैरिज में प्यार नहीं होता

22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

हमारे देश में लड़की के 20 साल की होने की देर है कि पड़ोस से लेकर रिश्तेदारों में उसकी शादी की बात चलने लगती है। कई लड़कियों की हालत देखकर ये लगता है कि दुनिया भर को इनकी शादी की फिक्र है। हालांकि आजकल ऐसे कपल्स की कमी नहीं जो लव मैरिज करके सेटल होना पसंद करते हैं। वहीं अरेंज मैरिज करके खुश रहने वाले कपल्स भी हमारे बीच कई हैं। ऐसे में सोशल मीडिया पर एक बहस जारी है कि अरेंज मैरिज रोमांटिक होती है या नहीं।

इस सवाल के सामने आते ही लोगों ने अलग-अलग बातों की छड़ी लगा दी। इसकी शुरुआत उस वक्त हुई जब ट्विटर यूजर सृष्टि रंजन ने अपने अकाउंट पर लिखा - ''अरेंज्ड मैरिज कपल्स जब इस बारे में बात करते हैं कि उनका एक साथ होना प्यार और किस्मत कैसे है, उनकी शादी के डांस फंक्शन्स, प्री वेडिंग फोटोशूट्स और वीडियोज देखकर मुझे हंसी आती है''।

इस ट्विट पर एक यूजर कपिल गोर्व ने लिखा - ''लव न हुआ मैगी हो गई। 5 मिनट में द इंस्टेंट रेडी''। एक अन्य यूजर ने कहा -''आखिर जोड़ी ऊपर वाला ही बनाता है ना''।

सृष्टि को मिले जवाब में ये भी शामिल था कि वैसे भी कितने परसेंट लोगों को सच्चा प्यार नसीब हो रहा है यहां? जी लेने दो लोगों को।

शरण्य बिस्वास ने अरेंज मैरिज का समर्थन करते हुए लिखा - ''ये सोचना ही गलत है कि अरेंज मैरिज में प्यार नहीं होता है''।