खूबसूरती का नया रंग:सफेद बालों वाली महिलाएं बनीं सुंदरता की मिसाल, बढ़ती उम्र में भी दिखती हैं बोल्ड और बिंदास

19 दिन पहलेलेखक: कमला बडोनी
  • कॉपी लिंक

वक्त के साथ खूबसूरती की परिभाषा बदलने लगी है और महिलाएं सुंदरता की नई मिसाल गढ़ रही हैं। महिलाएं अब न उम्र छुपाती हैं और न ही अपने सफेद बाल। हम ऐसी तीन महिलाओं का यहां जिक्र कर रहे हैं, जो करिअर में कामयाब भी हैं और अपने सफेद बालों को छुपाती भी नहीं हैं।

नियति जोशी

हाल ही में ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के जेठालाल उर्फ दिलीप जोशी की बेटी अभिनेत्री नियति जोशी की शादी हुई। इस शादी की खास बात ये थी कि नियति सफेद बालों में दुल्हन के गेटअप में नजर आईं और उनकी शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुईं।

नियति की इस पहल की सबने तारीफ की और तबसे महिलाओं के सफेद बालों पर चर्चा शुरू हो गई। नियति जोशी ने कभी अपने बालों को कलर नहीं किया इसलिए उन्होंने शादी में भी अपना वही लुक बरकरार रखा।

शौना चौहान

पावरफुल बिजनेस वुमन का खिताब पाने वाली पार्ले एग्रो की सीईओ शौना चौहान ने कभी अपने बालों को कलर नहीं किया है। शौना कहती हैं, "मेरे लिए स्टाइल से ज्यादा कंफर्ट जरूरी है इसलिए मैंने कभी अपने बालों को कलर नहीं किया। मुझे कभी ऐसा महसूस नहीं हुआ कि सफेद बालों में मेरी उम्र ज्यादा दिखती है, बल्कि बढ़ती उम्र के साथ मैं ज्यादा कॉन्फिडेंट महसूस करती हूं। मुझे लगता है कि महिलाओं के लिए फिट और हेल्दी रहना ज्यादा जरूरी है, बालों को सफेद रखना है या काला करना है, ये उनका अपना निर्णय होना चाहिए।

हमारे घर में कोई भी महिला बालों को कलर नहीं करती और इससे हमें अपने लुक में कोई कमी महसूस नहीं होती, बल्कि कई लोग इसके लिए हमारी तारीफ भी करते हैं।

नताशा नेगमवाला

नलिनी एंड यास्मिन सैलून एंड स्पा की हेयर एक्सपर्ट नताशा नेगमवाला खुद लोगों के बाल संवारती हैं, लेकिन अपने सफेद बालों को कभी कलर नहीं करतीं। नताशा कहती हैं, ‘मैंने अपनी शादी में भी बालों को कलर नहीं किया था। मुझे नहीं लगता कि सफेद बाल महिलाओं पर अच्छे नहीं लगते, बल्कि सफेद बालों में कई महिलाएं ज्यादा खूबसूरत दिखती हैं।

मैं अपने कई क्लाइंट्स से कहती हूं कि बालों में बहुत ज्यादा केमिकल का इस्तेमाल करने की बजाय बालों को सफेद ही रहने दें। फिर जब मैं उनके सफेद बालों का मेकओवर करती हूं, तो उन्हें अपना लुक पसंद आता है और इसके लिए उन्हें कॉम्प्लिमेंट्स भी मिलते हैं। अच्छी बात ये है कि महिलाएं अब पूरे कॉन्फिडेंस के साथ सफेद बालों को कैरी कर रही हैं और लोगों को महिलाओं का ये बदला हुआ अंदाज पसंद आ रहा है।’