• Hindi News
  • Women
  • 10 year old Boy Blew 35 Lakhs From Bank In Punjab, Controversy Erupts Over Photo Of Lord Krishna On Sanitary Pad

इवनिंग न्यूजब्रीफ:पंजाब में 10 साल के बच्चे ने बैंक से उड़ाए 35 लाख, सैनिटरी पैड पर भगवान कृष्ण की फोटो से विवाद छिड़ा

नई दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नमस्कार,

अगर आप दिनभर की भागदौड़ में किसी खबर से चूक गई हैं तो हम आपके लिए लाए हैं इवनिंग न्यूज ब्रीफ। इसमें आपको मिलेंगी देश, विदेश, बिजनेस, खेल और मनोरंजन जगत की सभी अहम खबरें, जिसे मात्र 2 मिनट में पढ़कर आप अपने आपको रख सकेंगी अपडेट।

1. पंजाब में 10 साल के बच्चे ने बैंक से उड़ाए 35 लाख, ATM में डालने के लिए बैग में रखा था कैश

पंजाब के पटियाला में बुधवार को चौंकाने वाली घटना सामने आई। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की पटियाला मेन शाखा से 10-15 साल का एक बच्चा 35 लाख रुपए से भरा बैग लेकर रफू चक्कर हो गया। लाखों रुपए की यह राशि बैंक के बाहर लगे ATM में डालने के लिए रखी थी। बैग गायब मिलने पर बैंक में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में बैंक में लगे सीसीटीवी चैक किए गए और वारदात की सूचना पुलिस को दी गई।

2. वाराणसी में नमो घाट पर 10 रुपए एंट्री फीस का फैसला 22 घंटे बाद होल्ड

वाराणसी में नमो घाट (खिड़किया घाट) पर एंट्री टोकन सिस्टम का फैसला विरोध के चलते 22 घंटे में ही होल्ड करना पड़ा है। इसे मंगलवार की शाम 4 बजे लागू किया गया था। तय हुआ था कि 10 रुपए देने के बाद ही नमो घाट पर एंट्री मिलेगी। वो भी सिर्फ 4 घंटे के लिए। काशी के किसी घाट पर पहली बार कोई फीस लगाई गई थी। यहां 84 पुराने घाट हैं। किसी पर भी फीस नहीं लगती।

3. फिल्म 'मासूम सवाल' के पोस्टर पर बवाल, सैनिटरी पैड पर भगवान कृष्ण की फोटो देख भड़के यूजर्स

डॉक्यूमेंट्री फिल्म 'काली' के पोस्टर विवाद के बाद अब एक और फिल्म के पोस्टर पर बवाल मच गया है। दरअसल, 17 जुलाई को एक फ्रिंज फिल्म 'मासूम सवाल' के मेकर्स ने कुछ पोस्टर्स शेयर किए थे। जिसमें से फिल्म के एक पोस्टर में सैनिटरी पैड पर भगवान कृष्ण की फोटो बनी हुई है। इस पोस्टर के सामने आने के बाद अब सोशल मीडिया पर यूजर्स फिल्म के डायरेक्टर और स्टार कास्ट पर धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप लगा रहे हैं। 2 दिन बाद यह फिल्म रिलीज होने वाली है।

4. महंगे बैग पर महुआ बोलीं-फकीर हूं, झोला लेकर आई थी; झोला लेकर चल दूंगी

तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा सोमवार को संसद में महंगाई पर चर्चा के दौरान महंगे लुई विटॉ बैग के साथ दिखीं। उनकी साथी सांसद काकोली घोष महंगाई पर बोल रही थीं। तभी महुआ ने अपना 1.6 लाख का बैग टेबल के नीचे सरका दिया। ये वीडियो सामने आने के बाद महुआ ट्रोल होने लगीं। महुआ ने इसके जवाब में बैग के साथ अपने फोटोज ट्वीट किए। उन्होंने लिखा- झोलेवाला फकीर 2019 से संसद में है। झोला लेकर आए थे… झोला लेके चल पड़ेंगे…। महुआ के ट्वीट को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज माना जा रहा है, क्योंकि पीएम मोदी ने 2016 में एक रैली के दौरान ऐसा ही बयान दिया था।

5. आमिर खान तलाक के बाद हर हफ्ते एक्स वाइफ से मिलते हैं, बोले-हमारे बीच एक दूसरे के लिए प्यार-रिस्पेक्ट है

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान, करण जौहर के चैट शो 'कॉफी विद करण' के अपकमिंग एपिसोड में नजर आने वाले हैं। शो में उन्होंने अपनी दोनों एक्स पत्नियों के साथ अपनी इक्वेशन के बारे में बात करते हुए कहा, 'मेरे दिल में उन दोनों के लिए बहुत सम्मान और इज्जत है। हम लोग हमेशा परिवार ही रहेंगे।' आमिर के बारे में ऐसी खबरें आती हैं कि तलाक के बाद उनके रीना दत्ता और किरण राव के साथ रिश्ते में कड़वाहट आ गई है। आमिर कहते हैं, 'चाहें हम कितने भी बिजी रहें, लेकिन हम सभी हफ्ते में एक बार एक दूसरे से मिलते हैं। हमारे बीत एक दूसरे के लिए सच्ची केयर, प्यार और रिस्पेक्ट है।'

6. कानपुर में क्लर्क ने लिखा- पत्नी रूठ कर मायके गई, 3 दिन की छुट्‌टी चाहिए

कानपुर BSA के क्लर्क शमशाद ने छुट्‌टी के लिए अपने अफसरों को दिलचस्प चिट्‌ठी लिखी है। चिट्‌ठी में उन्होंने लिखा, "पत्नी रूठकर मायके चली गई है, वापस लाने के लिए तीन दिन की छुट्टी चाहिए। एक साल से छुट्टी नहीं मिलने के कारण पत्नी कि नाराजगी ज्यादा बढ़ गई। लड़ाई के बाद वो बच्चों को लेकर मायके चली गई है।" शमशाद की लीव एप्लिकेशन उनके विभाग में चर्चा का विषय बनी हुई है। शमशाद अहमद ने 4 अगस्त से 6 अगस्त तक अवकाश पर रहने के लिए खंड शिक्षा अधिकारी प्रेम नगर को लेटर लिखा है। उसमें उन्होंने अवकाश की वजह बताई है कि उनकी पत्नी से उनकी लड़ाई हो गई है। जिस वजह से वह मानसिक रूप से बहुत आहत है। पत्नी को मनाकर वापस लाने के लिए गांव जाना पड़ रहा है।

7. पंजाब में स्कूली बच्चों को किताबें नहीं मिली, पूर्व शिक्षा मंत्री बोले- सरकार के पास कागज नहीं

पंजाब के सरकारी स्कूलों में बच्चों को किताबें न मिलने पर सियासी घमासान मच गया है। कांग्रेस सरकार में शिक्षा मंत्री रहे परगट सिंह ने आम आदमी पार्टी सरकार को घेरा है। परगट ने कहा कि सरकार बनने के 5 महीने बाद भी CM भगवंत मान सरकार पंजाब के सरकारी स्कूलों में स्टूडेंट्स को किताबें तक उपलब्ध नहीं करवा सकी। दूसरी तरफ पेपर सिर पर हैं। अब कह रहे हैं कि किताबों की छपाई के लिए सरकार के पास कागज नहीं है। यही दिल्ली मॉडल की पढ़ाई है।

8. शादी के 3 महीने बाद आलिया भट्‌ट बोलीं- रणबीर कपूर मेरे पैरों का मसाज नहीं करते हैं

बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्‌ट जल्द ही मां बनने वाली हैं। एक इंटरव्यू के दौरान जब आलिया से पूछा गया कि उनके पति रणबीर कपूर प्रेग्नेंसी के दौरान उनकी देखभाल कैसे कर रहे हैं? तो इसके जवाब में उन्होंने कहा कि वो मुझे स्पेशल फील कराने के लिए कई चीजें करते हैं, लेकिन वो मेरे पैरों का मसाज नहीं करते हैं।

9. 4 चार साल में देश में यौन शोषण के 7 हजार से ज्यादा केस, UP सबसे आगे-रिपोर्ट

बच्चों से यौन शोषण संबंधी मामलों में महिला एवं बाल विकास मंत्रालय यौन शोषण से संबंधित एक रिपोर्ट जारी की है। रिपोर्ट के मुताबिक पिछले चार साल में बच्चों के यौन शोषण के कुल 7 हजार 595 मामले दर्ज किए गए। इनमें उत्तर प्रदेश टॉप पर है। इसके अतिरिक्त टॉप 5 राज्यों में मध्यप्रदेश, बिहार, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली का नाम भी शामिल है।

10. 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' छोड़ने पर राज अनादकट बोले-सही समय आने पर सबको पता चल जाएगा

टीवी के पॉपुलर शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में टप्पू यानी की राज अनादकट के शो छोड़ने की खबरें आई थीं। अब हाल में राज ने खुद इन खबरों पर रिएक्ट किया है। पिंकविला को दिए इंटरव्यू में राज ने कहा कि वो फिलहाल इस बात को सस्पेंस रखना चाहते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि सही समय आने पर वो अपने फैंस को अपडेट देंगे।

आप इस न्यूज ब्रीफ को शेयर भी कर सकती हैं…

खबरें और भी हैं...