• Hindi News
  • Women
  • 104 Vacancies For The Post Of Assistant Professor In DU, Know How To Apply

दिल्ली यूनिवर्सिटी में जॉब का बेहतरीन अवसर:100 से ज्यादा वैकेंसी, शुरुआत में 56 हजार रुपए मिलेगी सैलरी, ऐसे करें अप्लाई

नई दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अगर आप टीचिंग फील्ड में जॉब ढूंढ रहे हैं तो आपके लिए शानदार मौका है। दिल्ली यूनिवर्सिटी के लक्ष्मीबाई कॉलेज ने विभिन्न डिपार्टमेंट के लिए फैकल्टी के पोस्ट पर भर्ती पर निकाली है।

इसके तहत ऑफिशियल वेबसाइट https://colrec.uod.ac.in/ पर इन पदों के लिए एप्लिकेशन की प्रक्रिया चल रही है। यह पोस्ट हिंदी, इतिहास, अंग्रेजी, वाणिज्य, संस्कृत, पंजाबी और अन्य सहित विभिन्न विभागों के लिए निकाली गई हैं।

कुल 104 पोस्ट के लिए निकली वैकेंसी
डीयू की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, कुल 104 पदों में कॉमर्स के 12, कंप्यूटर साइंस 04 के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं इंग्लिश विषय में 13 विषयों में नियुक्तियां की जाएंगी। इसके अलावा, हिंदी 08, हिस्ट्री 02, होम साइंस 11, पंजाबी के 11 पदों पर नियुक्ति होनी हैं। इसके अलावा संस्कृत के 04, EVS 04 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को लक्ष्मीबाई कॉलेज (DU) भर्ती 2022 नौकरियों की अधिसूचना के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

शैक्षणिक योग्यता
असिस्टेंट प्रोफेसर के पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास 55% अंकों के साथ मास्टर डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवारों के पास यूजीसी या सीएसआईआर द्वारा आयोजित राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (एनईटी) क्वालीफाई किया होना चाहिए।

ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन
अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट https://lakshmibaicollege.in/पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। वहीं आवेदन करने की अंतिम तिथि 21 जून, 2022 तक है। इसके अलावा ऑफिशियल वेबसाइट https://colrec.uod.ac.in/पर भी जाकर आवेदन कर सकते हैं।

जानें आवेदन फीस
डीयू के कॉलेज लक्ष्मीबाई कॉलेज की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, उम्मीदवारों को आवेदन यूआर/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क 500 रुपये देना होगा। इसके अलावा, एससी, एसटी, पीडब्ल्यूबीडी श्रेणियों और महिला आवेदकों के आवेदकों से कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा। वहीं भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।