• Hindi News
  • Women
  • 10th 12th Pass Will Get Government Job In The Village Itself, Candidates Of 45 Years Of Age Will Also Be Able To Apply

1033 वैकेंसी, महिलाओं की बंपर भर्ती:10वीं-12वीं पास को गांव में ही मिलेगी सरकारी जॉब, 45 साल उम्र के कैंडिडेट भी कर सकेंगे अप्लाई

जयपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सरकारी नौकरी की तलाश कर रही महिलाओं के लिए खुशख़बरी है। महिला एवं बाल विकास विभाग ने आंगनबाड़ी सेविका और आंगनबाड़ी सहायिका के 1033 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। ऑफिशियल नोटिफिकेशन के मुताबिक, इन पदों के लिए एप्लिकेशन प्रोसेस 07 जून से शुरू हो गई है। आवेदन करने की आखिरी तारीख 04 जुलाई है।

आवेदन पत्र आंगनवाड़ी कार्यालय या महिला एवं बाल विकास विभाग की आधिकारिक वेबसाइट www.wcd.rajasthan.gov.in से प्राप्त किए जा सकते हैं।

गांव स्तर पर होने वाली इन भर्तियों को राजस्थान के झुंझुनू, अजमेर, हनुमान-गढ़, श्रीगंगानगर, नागौर, चुरू, कोटा और भरतपुर जिलों में किया जाना है।
गांव स्तर पर होने वाली इन भर्तियों को राजस्थान के झुंझुनू, अजमेर, हनुमान-गढ़, श्रीगंगानगर, नागौर, चुरू, कोटा और भरतपुर जिलों में किया जाना है।

पदों का विवरण

  • आंगनबाड़ी सेविका – 161 पद
  • आंगनबाड़ी सहायिका – 872 पद

जरूरी योग्यता

आंगनबाड़ी सेविका, आंगनबाड़ी सहायक और आशा सहयोगी के पद के लिए केवल महिला उम्मीदवार ही आवेदन कर सकती हैं। जो महिलाएं अप्लाई करने की इच्छुक हैं उनके पास मान्यताप्राप्त शिक्षा बोर्ड से 10वीं या 12वीं पास का सर्टिफिकेट होना चाहिए।

आयु सीमा

कैंडिडेट की न्यूनतम आयु 21 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए और विधवा, तलाक, परिपक्वता और विशेष योग्यता के लिए अधिकतम आयु 45 वर्ष होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क और चयन प्रक्रिया

कैंडिडेट को इन पदों पर आवेदन के लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा। जहां तक सिलेक्शन की बात है तो कैंडिडेट का चयन 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं में प्राप्त अंकों की मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा।

ऑफिशियल नोटिफिकेशन के लिए Click Here
चुरू के लिए Click Here
कोटा के लिए Click Here
अन्य जिलों के लिए Click Here
ऑफिशियल वेबसाइट के लिए Click Here

खबरें और भी हैं...