• Hindi News
  • Women
  • 226 Vacancies, Candidates Up To 35, 40 And 45 Years Can Also Apply

सरकारी अफसर बनने का मौका:मैनेजर, जनरल मैनेजर सहित 200 से ज्यादा वैकेंसी, 35, 40 और 45 साल तक के कैंडिडेट भी कर सकेंगे अप्लाई

नई दिल्ली5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

युवाओं के लिए बैंक में नौकरी का शानदार मौका आया है। सरकारी क्षेत्र के इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट बैंक ऑफ इंडिया यानी आईडीबीआई ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर (SO) पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है।
योग्य कैंडिडेट ऑफिशियल वेबसाइट https://www.idbibank.in/idbi-bank-careers-current-openings.aspx पर 25 जून यानी शनिवार से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 10 जुलाई 2022 निर्धारित की गई है।

आईडीबीआई बैंक की तरफ से होने वाली इन भर्तियों के लिए आवेदन प्रक्रिया को 25 जून से शुरू किया जा रहा है।
आईडीबीआई बैंक की तरफ से होने वाली इन भर्तियों के लिए आवेदन प्रक्रिया को 25 जून से शुरू किया जा रहा है।

जानिए वैकेंसी की डिटेल

ऑफिशियल नोटिफिकेशन के मुताबिक, आईडीबीआई के द्वारा मैनेजर, जनरल मैनेजर और डिप्टी जनरल मैनेजर के 226 पदों को भरा जाना है। इन पदों में मैनेजर के 82 पद, जनरल मैनेजर के 111 पद और डिप्टी जनरल मैनेजर के 33 पद हैं। सभी पदों को संयुक्त तौर पर स्पेशलिस्ट ऑफिसर यानी एसओ कहा गया है। इसके अलावा कैटेगरी के हिसाब पदों को ग्रेड-बी, ग्रेड-सी और ग्रेड-डी के तौर पर बांटा गया है।

ये होनी चाहिए जरूरी योग्यता और आयु सीमा

स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित विषय में न्यूनतम 60% अंकों के साथ बैचलर्स डिग्री होनी चाहिए।

असिस्टेंट जनरल मैनेजर पदों के लिए उम्मीदवार की आयु 28 साल से 40 साल और मैनेजर पदों के लिए 25 साल से 35 साल के बीच होनी चाहिए। वहीं, डिप्टी जनरल मैनेजर पदों के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 35 साल और अधिकतम आयु 45 साल निर्धारित की गई है।

हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी।

एप्लिकेशन फीस

25 जून से स्पेशलिस्ट ऑफिसरों की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन किया जाएगा। इसके लिए सामान्य, अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के उम्मीदवारों को 1000 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। जबकि, अन्य उम्मीदवारों को 200 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। ये एप्लिकेशन फीस फॉर्म भरने के दौरान ऑनलाइन मोड में ही जमा करनी होगी।

वैकेंसी और ऑनलाइन एप्लिकेशन सबमिट करने के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन पर जरूर गौर करें।
ऑफिशियल नोटिफिकेशन के लिए Click Here