• Hindi News
  • Women
  • Application Given In Court, Surname And Gender Are Not Liked, Second Birth Certificate Is Also Needed

एलन मस्क का बेटा बना बेटी, डैड से हुआ अलग:कोर्ट में दी अर्जी, सरनेम-जेंडर पसंद नहीं, इन सेलेब्स ने भी कराया सेक्स चेंज

लॉस एंजिल्स11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

दुनिया के सबसे अमीर इंसानों में शुमार एलन मस्क की ट्रांसजेंडर बेटी ने अपना नाम बदलने के लिए अर्जी दायर की है। वह अपनी पहचान खुद के नए जेंडर के हिसाब से करना चाहती है। बेटी का कहना है कि वह अपने बायोलॉजिकल पिता से किसी भी तरह से जुड़ना और साथ रहना नहीं चाहती है।

वर्थ सर्टिफिकेट और नाम बदलने के लिए दी अर्जी

बेटी ने अपनी अर्जी में नई जेंडर पहचान के लिए नया जन्म प्रमाण-पत्र और बदला हुआ नाम दोनों की मांग की है। यह अर्जी अप्रैल में सेंटा मोनिका में लॉस एंजिल्स काउंटी सुपिरियर कोर्ट में दायर की गई है। यह हाल ही में कुछ ऑनलाइन मीडिया रिपोर्ट्स में सामने आने के बाद जाहिर हुआ है।

18 साल का हो चुका था लड़का

अभी तक उसका नाम जेवियर अलेक्जेंडर मस्क रहा है। वह लड़का था और अब उसकी उम्र 18 साल हो चुकी है। कैलिफोर्निया में यह उम्र वयस्क के तौर पर स्वीकार्य है। मगर अब उसने लड़की के तौर पर अपना जेंडर चेंज कराया है। प्लेनसाइटडॉटऑर्ग ने इसका खुलासा किया है।

साल 2008 में मस्क से तलाक ले चुकी थी मां

बता दें कि एलन मस्क के इस बच्चे की मां का नाम जस्टिन विल्सन है जिसने मस्क से साल 2008 में तलाक ले लिया था। इसके बाद मस्क और उसके इस बच्चे के बीच किसी तरह के विवाद का मामला सामने नहीं आया था।

इन दिनों टेस्ला और स्पेस एक्स के प्रमुख अभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्वीटर को 44 अरब डॉलर को खरीदने का प्रयास कर रहे हैं। बेटी के इस मामले की पुष्टि के लिए न तो मस्क और न ही टेस्ला ऑफिस की तरफ से अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

मस्क की ट्रांस्जेंटर को लेकर है अपनी राय

लड़के से लड़की बनने की अर्जी देने के एक महीने के बाद मई में मस्क ने रिपब्लिकन पार्टी को अपना समर्थन दिया। माना जा रहा है कि इस समर्थन देने की वजह अमेरिका में ट्रांसजेंडर के अधिकारों को सीमित करने को सपोर्ट करना है।

मस्क ने साल 2020 में ट्रांसजेंडर लोगों के द्वारा पसंदीदा सर्वनाम चुनने के मुद्दे पर ट्वीट किया था। मस्क ने कहा था, "मैं ट्रांस का बिल्कुल समर्थन करता हूं, लेकिन ये सभी सर्वनाम एक सौन्दर्यात्मक (एस्थेटिक) दुःस्वप्न हैं।"

7 बच्चों के पिता हैं मस्क

एलन मस्‍क की 7 संतानें हैं। इनमें छह लड़के और एक लड़की है। एलन मस्‍क की अपनी पहली पत्‍नी कैनेडियाई लेखिका जस्टिन विल्‍सन से 5 लड़के हैं। वहीं, गर्लफ्रेंड ग्राइम्‍स से एक बेटा और बेटी है। एलन मस्‍क के संबंध पांच लड़कियों से रहे हैं।

आइए नज़र डालते हैं कुछ ऐसे सेलेब्रिटी पेरेंट्स पर जिनके बच्चों ने जेंडर चेंज किया है-

एलिय्याह जॉनसन-जिसे ईजे के रूप में जाना जाता है, 2013 में वापस समलैंगिक के रूप में सामने आया।
एलिय्याह जॉनसन-जिसे ईजे के रूप में जाना जाता है, 2013 में वापस समलैंगिक के रूप में सामने आया।

बॉलीवुड के जाने-माने फिल्म निर्माता-निर्देशक यश जोहर के बेटे करण जौहर ने अपनी आत्मकथा में खुद इस बात को स्वीकार किया कि वह समलैंगिक हैं। उन्होंने अपनी किताब में अपनी निजी जिंदगी से जुड़े कई सवालों के जवाब भी दिए।

करण जौहर को लोग केजो के नाम से भी जानते हैं।
करण जौहर को लोग केजो के नाम से भी जानते हैं।