• Hindi News
  • Women
  • Army Officer Wrote I Have Lost My Mother But My Mother Is Seen In Everyone's Mother

मां से बिछड़ते फौजी बेटे की तस्वीर वायरल:आर्मी अफसर ने लिखा- अपनी मां खो चुका हूं लेकिन सबकी मां में अपनी मां दिखती है

नई दिल्ली9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ट्विटर पर एक मां-बेटे की एक दिल छू लेने वाली तस्वीर वायरल हो रही है। मदर्स डे के दिन अपनी मां को याद करते हुए इस तस्वीर को लेफ्टिनेंट जनरल सतीश दुआ ने पोस्ट किया था। सतीश ने लिखा- 'लगभग तीन दशक पहले मैंने अपनी मां को खो दिया था। तबसे मैं अपनी मां को हर सैनिक की मां में देखता हूं। मैं उसे भारत मां में देखता हूं। मां तुझे सलाम। हैप्पी मदर्स डे।'

वायरल तस्वीर में एक जवान अपने घर से ड्यूटी के लिए जा रहा है। वहीं दरवाजे पर उसकी मां उस जाते देख रो रही होती है। इस फोटो और सतीश के लिखे कैप्शन को सोशल मीडिया पर लोगों ने खूब सारा प्यार दिया है। इस फोटो को अब तक 33 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है। वहीं करीब तीन हजार लोगों ने रीट्वीट किया है।

फोटो देख इमोशनल हुए यूजर्स

सतीश की इस फोटो पर मनु नाम के एक यूजर्स ने लिखा है- 'सर आपने मुझे रोने पर मजबूर कर दिया।' वहीं अनमोल प्रधान नाम के एक शख्स ने लिखा कि ये काफी मार्मिक तस्वीर है। ज्योत्सना लिखती हैं- 'नमन उन सभी बहादुर माताओं और परिवारों को जिन्होंने अपनी दुनिया को सेना में शामिल होने दिया और देश की सेवा करने के लिए उन्हें दूर भेज दिया। जय हिन्द।'

कुछ दिन पहले, रूस के साथ जंग में डटे यूक्रेन के सैनिकों की तस्वीर भी सोशल मीडिया के जरिए दुनिया भर में फैल गई थी। एक सैनिक के जंग के मोर्चे पर जाने से उसकी पत्नी इमोशनल हो गई थी। यूक्रेन में कई मांएं भी हथियार उठाकर जंग के मोर्चे पर लगी हुई हैं। ऐसी ही 79 वर्ष की एक महिला की भी हथियार लेकर युद्ध की तैयारी करती तस्वीर वायरल हो गई थी।

इसके अलावा एक और यूक्रेनी सैनिक का वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वह अपनी बेटी को सेफ जगह पर भेजते समय इमोशनल हो गया था। बेटी को बस में बिठाकर भेजते समय बाप की आंखों से आंसू आ गए थे और उसकी बेटी भी इमोशनल हो गई थी।