• Hindi News
  • Women
  • Athar Will Marry After Divorce From Tina Dabi, Record Of Divya Of Indore 26 Medicines Taken In 46 Seconds

आज की मीठी खबरें:दोनों हाथों में 1 उंगली-बेटी बनना चाहती है डॉक्टर, इंदौर की दिव्या का रिकॉर्ड-46 सेकंड में लिए 26 दवाओं के नाम

नई दिल्ली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नमस्कार,

दिन भर की भागदौड़ के बीच कई खबरें ऐसी होती हैं जो हमारे चेहरे पर स्माइल लाती हैं। हमारे आसपास की ये खबरें हमें खुद से जुड़ी महसूस होती हैं तो कई बार जिंदगी में आगे बढ़ने का रास्ता भी दिखाती हैं। ऐसी ही कुछ खास खबरें जो आपको हिम्मत की डोज देंगी। आप इन्हें पढ़ें और शेयर भी करें।

1. IAS टीना डाबी से तलाक के बाद अतहर कश्मीरी लड़की से रचाएंगे शादी, डॉक्टर हैं होने वाली नई बेगम

2016 की IAS टॉपर टीना डाबी से शादी रचाकर कभी सुर्खियों में आए IAS अतहर आमिर खान फिर से शादी करने जा रहे हैं। अतहर पिछले साल टीना डाबी से तलाक ले चुके हैं। सोशल मीडिया पर दी गई जानकारी के मुताबिक, अतहर डॉ. मेहरीन काजी से शादी करने जा रहे हैं। मेहरीन डॉक्टर हैं और कश्मीर से ताल्लुक रखती हैं। वह इन दिनों नई दिल्ली के राजीव गांधी कैंसर संस्थान और अनुसंधान केंद्र में कार्यरत हैं।

2. इंदौर की दिव्या ने 46 सेकंड में ABCD लेटर्स में 26 दवाओं के नाम बोलकर बनाया विश्व रिकॉर्ड

मध्यप्रदेश के इंदौर की साढ़े पांच साल की वान्या मिश्रा ने 46 सेकंड में 26 दवाओं के नाम बताकर विश्व रिकार्ड बनाया है। उनका नाम वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज कर लिया गया है। वान्या की एबीसीडी ही मेडिसिनल है। ए से लेकर जेड तक के 26 लेटर में वह ए फॉर एपल या बी फॉर बॉल नहीं कहती, बल्कि इन अक्षरों के साथ दवाओं के नाम बोलती है। असल में, वान्या की मां पूजा मिश्रा डॉक्टर हैं। जब बेटी स्कूल से एबीसीडी सीख कर लौटी तो मां ने कहा तुम अपनी एबीसीडी सुनाओ, मैं अपनी सुनाती हूं। मां ने A से Z तक दवाओं के नाम लिए। वान्या ने मां से ही यह मेडिसिनल एबीसीडी सीखी और उसकी इतनी अच्छी प्रैक्टिस की, कि उसके नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज कर लिया गया।

3. बच्ची के दोनों हाथ में सिर्फ एक उंगली, बनना चाहती है डॉक्टर; उंगलियां न होने का अफसोस नहीं

बिहार के जमुई में एक दिव्यांग बच्ची के दोनों हाथ में 10 की जगह सिर्फ एक उंगली, लेकिन हौसला पहाड़ जैसा। दोनों हाथ में उंगलियां नहीं हैं, सिर्फ बाएं हाथ में एक अंगूठा है। इस अंगूठे के आगे सारी मुश्किलें उसके लिए बौनी है। वो कहती है कि बस पढ़ना है। ये कहानी है 10 साल की करीना की। जिसे अपने हाथों में उंगलियां नहीं होने का कोई अफसोस नहीं। वो अपने रोजमर्रा के काम उसी बखूबी से करती है, जैसे एक आम आदमी। बड़ी बात ये है कि उंगलियां नहीं होने के बावजूद वो पढ़ाई करती है, एक होनहार छात्रा है और बड़ी होकर पढ़कर लिखकर डॉक्टर बनना चाहती है।

4. 'भाईजान' का म्यूजिक देवी श्री प्रसाद करेंगे कंपोज, सलमान खान की फिल्म 30 सितंबर को होगी रिलीज

सलमान खान की अपकमिंग फिल्म भाईजान को लेकर एक नया अपडेट सामने आया है। इस फिल्म में बॉलीवुड रैपर और कंपोजर हनी सिंह के साथ साउथ के हिट कंपोजर देवी श्री प्रसाद एक साथ म्यूजिक कंपोज करेंगे। यह पहली बार होगा जब हनी सिंह और देवी श्री प्रसाद किसी फिल्म के म्यूजिक के लिए एक साथ काम करेंगे। पहले खबरें थीं कि सलमान ने देवी श्री प्रसाद को रिप्लेस कर दिया है। यह फिल्म 30 सितंबर को रिलीज होगी।

5. महिला ने एक साथ दिया 3 बच्चों को जन्म, एकसाथ घर में तीन बेटे आने से परिवार खुश

बिहार के मुजफ्फरपुर में एक महिला ने एक साथ तीन बच्चों को जन्म दिया। तीनों बच्चे स्वस्थ हैं। लोग हैरत में हैं। डॉक्टर ने बताया कि जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। महिला 9 महीने की गर्भवती थी। उसे प्रसव पीड़ा होने पर पीएचसी में भर्ती कराया गया। सामान्य प्रसव से महिला ने एक साथ 3 बच्चों को जन्म दिया। एक साथ तीन बेटों के जन्म देने पर माता-पिता एवं स्वजन काफी खुश दिख रहे थे।