• Hindi News
  • Women
  • Atrangi Re Actor Dhanush's Divorce, Trollers Call Sanjeeda Sheikh Shameless, Samantha Of Family Man 2 As Secondhand

रजनीकांत के दामाद धनुष का डिवोर्स:टोलर्स ने सामंथा को सेकंडहैंड, संजीदा शेख को बेशर्म कहा था, तलाक लेते समय न करें 5 गलतियां

नई दिल्ली5 महीने पहलेलेखक: निशा सिन्हा
  • कॉपी लिंक

तलाक की कार्रवाई चल रही हो, तो सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई तस्वीरें आपके लिए मुसीबत भी बन सकती हैं। अगर आप तलाक लेना चाहते हैं, तो सोशल नेटवर्किंग साइट से जुड़ी इन पांच गलतियों को करने से बचें।

अठारह साल का साथ छूटा, ऐश्वर्या रजनीकांत और धनुष हुए अलग।
अठारह साल का साथ छूटा, ऐश्वर्या रजनीकांत और धनुष हुए अलग।

अतरंगी रे एक्टर धनुष और रजनीकांत की प्रोड्यूसर बेटी ऐश्वर्या का भी तलाक
कोलावरी डी गाने से इंडिया के युवाओं के दिमाग में छा चुके धनुष और साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत का तलाक हो गया। इनकी मैरिड लाइफ 18 साल चली। ऐश्वर्या और धनुष एक शानदार कपल के रूप में जाने जाते थे। इनके दो बच्चे भी हैं।

बोल्ड फोटो डालने के लिए मशहूर हैं शोख अदाकारा संजीदा शेख।
बोल्ड फोटो डालने के लिए मशहूर हैं शोख अदाकारा संजीदा शेख।

संजीदा शेख के वीडियो पर उनको बेशर्म कहा गया
टेलीविजन इंडस्ट्री का मशहूर कपल संजीदा शेख और आमिर अली की 9 साल की शादी इसी महीने टूटी है। संजीदा अक्सर अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर बोल्ड वीडियोज पोस्ट करती रहती हैं। तलाक के बाद उनके एक वीडियो पर एक यूजर ने कमेंट लिखा,” तुम अब एक बेटी की मां हो, क्या अपनी बेटी को यही सिखाओगी।” संजीदा शेख और अमीर अली की सरोगेसी से एक बेटी है।

नागा चैतन्य से अलग होने के बाद ट्रोलर्स सामन्था के पीछे पड़ गए।
नागा चैतन्य से अलग होने के बाद ट्रोलर्स सामन्था के पीछे पड़ गए।

सामन्था को कहा गया 50 करोड़ की लालची
साउथ के सुपर स्टार नागार्जुन के बेटे फिल्म स्टार नागा चैतन्य का दिसंबर में डिवोर्स हो गया। नागा चैतन्य की पत्नी सामन्था साउथ की फिल्मों का जाना-पहचाना चेहरा है। वेब सीरीज ‘फैमिली 2’ में तमिल आतंकी के रूप में उन्होंने हिंदी दर्शकों के दिलों में भी अपनी जगह बना ली है। डिवोर्स के बाद सामन्था को ट्रोलर ने ‘सेंकड हैंड आइटम’ कहा।

इसके साथ ही उन पर लालची होने का आरोप भी मढ़ा। उनके बारे में कहा गया कि उन्होंने एक सज्जन से 50 करोड़ टैक्स फ्री पैसे लूट लिए। ट्रोलर का इशारा शायद एलिमनी की रकम की ओर था। नागा चैतन्य जल्दी ही आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्‌ढा’ में नजर आएंगे।

राहें जुदा करने के पहले साथ बिताए अच्छे पलों को याद करें।
राहें जुदा करने के पहले साथ बिताए अच्छे पलों को याद करें।

क्या सचमुच तलाक में आती हैं दिक्कतें
फ्लोरिडा की सारासोटा फैमिली फर्म की एक रिपोर्ट के अनुसार सोशल मीडिया का शादी और डिवोर्स दोनों पर असर पड़ता है। तलाक वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सोच-समझकर कदम बढ़ाएं और इन 5 गलतियों से बचें।

पहला, अपनी शॉपिंग, अपनी छुटि्टयों और अपनी मस्ती की तस्वीरों को सोशल मीडिया पर न डालें, उससे इन तस्वीरों से आर्थिक स्थिति का पता चलता है आपको आपको सेटलमेंट में नुकसान पहुंच सकता है। दूसरा, आप कहां और किसके साथ घूम रहे हैं, ऐसी तस्वीरें न डालें। मस्ती भरी पार्टियों की फोटो को अपलोड करने से बचें, ये तस्वीरें कोर्ट में आपके चरित्र हनन के लिए इस्तेमाल की जा सकती हैं। तीसरा, आपके फेसबुक अकाउंट के साथ ही आपके दोस्तों के फेसबुक अकाउंट भी चेक किया जा सकता है, वहां की तस्वीरें आपके खिलाफ इस्तेमाल की जा सकती हैं।

चौथा, वकील, पति या केस से जुड़े लोगों के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल न करें। न भूलें कि बच्चे भी आपके पोस्ट को पढ़ सकते हैं। पांचवां, ससुराल के रिश्तेदार को ब्लाॅक न करें, इससे आपकी छवि नकारात्मक नहीं बनेगी। इन सभी बातों का ध्यान रखने से आपकी स्थिति अदालत के सामने कमजोर नहीं बनेगी।

एक्सट्रामैरिटल अफेयर प्रूव करना आसान नहीं
दुआ एंड चावला लॉ चैंबर के मैट्रीमोनिअल एडवोकेट अमन चावला बताते हैं कि अगर पति-पत्नी दोनों अलग रह रहे हैं। उनके बीच तलाक का मामला चल रहा है, तो ऐसे में पति या पत्नी में से कोई भी दूसरे जेंडर के साथ अपनी पिक्चर सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हैं, तो दूसरा पक्ष इसे ‘मेंटल क्रूएलिटी’ के तौर पर पेश कर तलाक मांगने के आधार को मजबूत बना सकता है।

अगर पत्नी का विवाहेत्तर संबंध प्रूव हो जाता है, तो गुजारा भत्ता और एलिमनी दोनों पर बुरा असर पड़ सकता है। एडल्टरी प्रूव होने पर गुजारा भत्ता कानून 125 (4) के तहत महिला को कोर्ट से कुछ भी नहीं मिल पाएगा। हालांकि एडल्ट्री को प्रूव करना आसान नहीं होता।

खबरें और भी हैं...