• Hindi News
  • Women
  • The Hobby Of Horse Riding Joined Two Hearts, Bill Gates' Daughter Jennifer Tied The Knot With Nassar Of Egypt

बिल गेट्स की बेटी ने रचाई शादी:तलाक के बाद मेलिंडा को मिले थे 600 करोड़ डॉलर से ज्यादा, जानिए कितनी दौलत की मालकिन हैं उनकी बेटी जेनिफर

नई दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नासर और जेनिफर - Dainik Bhaskar
नासर और जेनिफर

माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर और अरबपति बिल गेट्स की बड़ी बेटी जेनिफर गेट्स ने शादी रचा ली है। जेनिफर मिस्र के नयेल नासर के साथ विवाह के बंधन में बंध गईं हैं। जेनिफर की शादी का जश्न सेलिब्रेट करने के लिए बीते शनिवार को एक प्राइवेट प्रोग्राम का आयोजन किया गया, जिसमें करीब 300 मेहमान आमंत्रित थे।

जेनिफर गेट्स की संपत्ति कितनी है?
न्यूज वेबसाइट 'द यूएस सन' ने सेलिब्रिटी नेट वर्थ के हवाले से बताया कि जेनिफर गेट्स की संपत्ति लगभग 20 मिलियन डॉलर यानी 150 करोड़ रुपये से ज्यादा है। अरबपति बिल गेट्स की सबसे बड़ी बेटी जेनिफर को अपने पिता की कुछ संपत्ति विरासत में मिलने वाली है। 2017 में, बिल गेट्स ने ऐलान किया था कि उनके तीन बच्चों, जेनिफर, फोएबे और रोरी में से हरेक को 10 मिलियन डॉलर मिलेंगे, और उनका बाकी पैसे परिवार के फाउंडेशन में जमा होंगे। इस रकम को भी जोड़ लें तो जेनिफर की संपत्ति करीब 225 करोड़ रुपए बैठती है।

वहीं उनकी मां मेलिंडा गेट्स की बात करें तो अगस्त 2021 में, बिल और मेलिंडा ने आधिकारिक रूप से तलाक ले लिया था। तलाक के बाद मेलिंडा गेट्स को 600 करोड़ अमेरिकी डॉलर की संपत्ति मिली थी। यानी वह 45 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा संपत्ति की मालकिन हैं।

जेनिफर की शादी के जश्न पर कितना खर्च हुआ?

डेली मेल की रिपोर्ट्स के मुताबिक जेनिफर और नासर की पार्टी का आयोजन न्यूयॉर्क के नॉर्थ सेलम स्थित 142 एकड़ के एक हॉर्स फार्म में किया गया। खबरों के मुताबिक इस पार्टी के आयोजन पर दो मिलियन अमेरिकी डॉलर यानी 15 करोड़ पांच लाख रुपये से ज्यादा का खर्च आया। रिसेप्शन के बाद बिल गेट्स ने जेनिफर के साथ एल्टन जॉन के गाने 'कैन यू फील द लव टूनाइट' पर डांस किया।

जेनिफर और नासर ने 2020 में एंगेजमेंट का किया था ऐलान
इस कपल ने जनवरी 2020 में अपने एंग्जेमेंट का ऐलान किया, लेकिन नासर ने 2020 टोक्यो ओलंपिक में घुड़सवारी में हिस्सा लेने तक शादी का इंतजार किया। चूंकि समर गेम्स को एक साल के लिए टाल दिया गया था, इसलिए दोनों ने भी शादी की तारीख भी आगे बढ़ा दी।

नासर 2017 से जेनिफिर को डेट कर रहे थे। दोनों ने स्टेनफोर्ड यूनिवर्सिटी में ग्रेजुएशन किया है। स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से 2018 में ह्यूमन बॉयोलॉजी में डिग्री लेने के बाद जेनिफर ने एक साल का ब्रेक लिया। इसके बाद उन्होंने मेडिकल स्कूल में जाने का फैसला किया। 26 अप्रैल 1996 को जन्मी जेनिफर अभी माउंट सिनाई में इकान स्कूल ऑफ मेडिसिन से मास्टर्स कर रही हैं।

घोड़ों से खास लगाव, घुड़सवारी के शौक ने मिलाया
दिलचस्प बात है कि दोनों का घोड़ों और घुड़सवारी से खास लगाव है, जो उनके मिलने की भी एक वजह बनी। इसी दौरान दोनों ने 2017 में स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में डेटिंग शुरू की थी। 2019 में सीएनएन से एक इंटरव्यू में जेनिफर ने कहा था, "घोड़े हमारे जीवन का सिर्फ एक हिस्सा हैं, लेकिन हम खेल से प्यार करते हैं। नासर एक पेशेवर हैं, और मैं इसे (घुड़सवारी) शौकिया करती हूं। इसलिए, घोड़ों के प्रति अपने प्यार और जुनून को एक-दूसरे के साथ शेयर करना अविश्वसनीय है।"

बिल और मेलिंडा गेट्स ने दिया था बेटी को कीमती तोहफा

इसमें कोई हैरत की बात नहीं है कि इस कपल ने अपनी शादी का जश्न मनाने के लिए उस बड़े हॉर्स फार्म को चुना जिसे उनके माता-पिता ने 2018 में जेनिफर के कॉलेज के दिनों में खरीदा था। इस फार्म हाउस को लेकर जेनिफर और नासर के दिलों में खास जगह है क्योंकि दोनों के मिलने की वजह घुड़सवारी है। अब यह फार्म हाउस उनके लिए खास बन चुका है जहां दोनों पति-पत्नी के तौर पर अपनी नई लाइफ की शुरुआत कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...