• Hindi News
  • Women
  • Bumper Recruitment In 12 Government Departments, Selection Will Be Done Through Written Test, 43 Years Old General Candidates Will Also Be Able To Apply

10वीं-12वीं और ग्रेजुएट के लिए सरकारी नौकरी:12 विभागों में बंपर भर्ती, रिटन टेस्ट से होगा सिलेक्शन; 43 साल के कैंडिडेट कर सकेंगे अप्लाई

श्रीनगर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जम्मू कश्मीर सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (JKSSB) द्वारा कई सरकारी विभागों में खाली पड़े 772 पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके तहत असिस्टेंट, कंप्यूटर असिस्टेंट, इंस्पेक्टर, मैकेनिक, इलेक्ट्रिशियन, ड्राइवर, रैंट कलेक्टर एवं अन्य पदों पर भर्ती की जा रही है। अप्लाई करने की प्रोसेस 14 अगस्त से शुरू हो गई है जो कि 14 सितंबर तक चलेगी। योग्य कैंडिडेट ऑफिशियल वेबसाइट https://jkssb.nic.in/ पर जाकर अप्लाई कर सकेंगे।

12 सरकारी विभागों में भर्ती

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से 12 विभिन्न सरकारी विभागों में 772 पदों को भरा जाएगा। इन पदों के लिए शैक्षिक योग्यता पद के अनुसार अलग है। 10वीं, 12वीं और बीएससी एवं आईटीआई कर चुके कैंडिडेट पदों के अनुसार अप्लाई कर सकेंगे।

कैटेगरी के अनुसार अलग-अलग है आयु सीमा

जेकेएसएसबी के इन पदों पर आवेदन करने के लिए आयु सीमा कैटेगरी के अनुसार आयु निर्धारित की है। अनारक्षित श्रेणी के लिए ये 40 साल तय की गई है जबकि आरक्षित श्रेणी के लिए आयु सीमा 43 साल तय की गई है। एक्स सर्विस मैन 48 वर्ष की आयु तक इन पदों पर अप्लाई कर सकेंगे।

रिटन टेस्ट से होगा सिलेक्शन

इन पदों पर चयन रिटन टेस्ट के जरिए किया जाएगा जिसमें ऑब्जेक्टिव टाइप क्वेश्चन आएंगे। इसके साथ ही कुछ पदों के लिए स्किल/फिजिकल टेस्ट भी आयोजित किया जाएगा।

जानिए एप्लिकेशन फीस

इन पदों पर अप्लाई करने के लिए जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 550 रुपए फीस देनी होगी। जबकि एससी/एसटी, पीडब्ल्यूडी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी को 450 रुपए एप्लिकेशन फीस ऑनलाइन मोड में सबमिट करनी होगी।
इस बारे में और अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन जरूर देखें।
ऑफिशियल नोटिफिकेशन के लिए Click Here

ऑफिशियल वेबसाइट के लिए Click Here

खबरें और भी हैं...