• Hindi News
  • Women
  • Came To Ukraine To Meet Son And Wife, Said I Am Only A Husband And A Father

ब्रिटेन की नौकरी छोड़ रूस से लोहा लेने पहुंचा पिता:यूक्रेन में बेटे-पत्नी से मिलने आया, कहा- मैं सिर्फ एक पति और एक पिता हूं

कीवएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

रूस-यूक्रेन के बीच कई दिनों से युद्ध जारी है। यूक्रेन में मिसाइलों, बम और गोलियों की आवाज से काफी कुछ दब रहा है और टूट रहा है। इस बीच अपनी पत्नी और दो साल के बेटे से मिलने के लिए बैचेन एक शख्स 1,700 मील की यात्रा कर यूके से यूक्रेन पहुंचा है। इतना ही वह बिना किसी हिचकिचाहट के रूसी सेना से लड़ने को भी तैयार है। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में सुपरस्टार डैड के जज्बे की हर कोई तारीफ कर रहा है।

पत्नी और बेटे को सुरक्षित देख जान में आई जान

28 वर्षीय इयान उमनी ने यूके से यूक्रेन तक के सफर की वीडियोज टिकटॉक के जरिए शेयर की है। 6 साल तक यूक्रेन में रहने के बाद उमनी को काम के सिलसिले में ब्रिटेन शिफ्ट होना पड़ा था। उन्होंने पत्नी के साथ यूक्रेन में रहने के लिए अपनी नौकरी भी छोड़ दी।

मंगलवार को इयान 48 घंटे का सफर कर मैनचेस्टर से निकोपोल पहुंचे। पत्नी और बेटे को सुरक्षित देखकर उनकी जान में जान आई। उन्होंने टेलीग्राम पर अपने परिवार के साथ फोटो शेयर की, जिसमें वे हाथ में चाय लिए हैं। इयान ने कैप्शन में लिखा- "मैंने अपने परिवार के लिए चाय बनाई।"

रूसी सेना से जंग लड़ने को तैयार

गार्जियन से बातचीत के दौरान इयान ने बताया कि अगर उनकी पत्नी यूक्रेन में रहना चाहती है तो वे इसी शहर में रहेंगे और रूसी सेना से जंग लड़ेंगे। अगर वह लड़ाई में हिस्सा लेते हैं तो 'लेड्स आर्मी' में शामिल होंगे। इसमें स्वेच्छा से यूक्रेनी आर्मी में शामिल होने वाले लोग है।

'मैं हीरो नहीं मैं एक पति और एक पिता हूं'

इयान ने अपनी जर्नी के बारे में कहा- यूक्रेन युद्ध के बीच सफर काफी मुश्किल भरा था। मुझे रास्ते में यूक्रेनी सैनिकों ने रोक दिया था। साथ ही मेरे घर के बाहर पूछताछ भी की, जहां यूक्रेनी सेना ने मुझे दस्तावेज देखने के लिए कहा था। पर जब मैंने अपनी पत्नी और बेटे को गले लगाय तो सारी परेशानी भूल गया। अब मैं थोड़ी राहत महसूस कर रहा हूं कि मैं यहां हूं।"

इयान ने कहा " मैं हैरान हूं कि कई लोग सोशल मीडिया पर मेरा समर्थन कर रहे हैं। मुझे एक हीरो, एक सुपरस्टार डैड और एक बहादुर व्यक्ति कह रहे हैं। पर मैं एक पति और एक पिता हूं। मेरी पत्नी और बेटा दूर था और इस स्थिति में मुझे उनके साथ रहना था।"

खबरें और भी हैं...