• Hindi News
  • Women
  • Candidates Up To 62 Years Will Be Able To Apply, Salary Will Be More Than 65 Thousand

सरकारी यूनिवर्सिटी-कॉलेज में भर्तियां, 917 पोस्ट:अब 23 अगस्त तक कर सकेंगे रजिस्ट्रेशन, 62 साल आयु सीमा, सिलेक्शन के बाद 65 हजार होगी सैलरी

प्रयागराज4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सरकारी कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर बनने का सुनहरा मौका अभी हाथ से नहीं निकला है। उत्तर प्रदेश हायर एजुकेशन सर्विस कमीशन (UPHESC) ने कुल 917 पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख आगे बढ़ा दी है। ऐसे में जो उम्मीदवार अब तक इस वैकेंसी के लिए आवेदन नहीं कर पाएं हैं, वो ऑफिशियल वेबसाइट uphesc51.com और uphesc.org पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। इस वैकेंसी के माध्यम से महिला कॉलेज के खाली पड़े 161 पदों सहित यूनिवर्सिटी के विभिन्न महाविद्यालयों में करीब 917 पदों को भरा जाएगा।

बता दें कि, इस वैकेंसी के लिए पहले आवेदन के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 07 अगस्त थी, जो अब 23 अगस्त तक के लिए बढ़ा दी है। यूपी में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर निकली इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 09 जुलाई 2022 से शुरू हुई थी। इसमें आवेदन ऑनलाइन स्वीकार किए जा रहे हैं।

जरूरी योग्यता

कैंडिडेट के पास मान्यताप्राप्त यूनिवर्सिटी/संस्थान से संबंधित विषय में 55 फीसदी अंकों के साथ पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा यूजीसी-नेट/स्लैट/सेट/पीएचडी/एमफिल धारकों को नियमानुसार फायदा दिया जाएगा।

आयु सीमा

जहां तक कैंडिडेट की आयु सीमा का सवाल है तो उम्मीदवार की आयु 10 अगस्त 2022 को 62 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

सैलरी

सिलेक्ट होने वाले कैंडिडेट को सैलरी के तौर पर निर्धारित वेतनमान 15600 रुपए - 39100 रुपए ग्रेड पे 6000 रुपए के अनुसार होगा। इस ग्रेड के हिसाब से हर महीने कैंडिडेट की ग्रोस सैलरी 65 हजार से ज्यादा होगी।

एप्लिकेशन फीस

  • GEN/OBC/EWS -Rs. 2000/-
  • SC/ST - Rs. 1000/-

बढ़ी हुई तारीख का नोटिफिकेशन Click Here
मूल ऑफिशियल नोटिफिकेशन के लिए Click Here
ऑफिशियल वेबसाइट के लिए Click Here
अप्लाई करने के लिए Click Here