• Hindi News
  • Women
  • Children Were Given Birth At A Gap Of 4 Hours, Sisters Took Birth Together, Got Married Together

एक साथ प्रेग्नेंट हुईं जुड़वा बहनें:4 घंटे के गैप पर दिया बच्चों को जन्म, बहनों ने साथ लिया जन्म, साथ हुई शादी

नई दिल्ली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अमेरिका से एक अजीबों-गरीब खबर सामने आयी है। यहां रहने वाली जुड़वा बहनों ने एक ही दिन अपने बच्चों को जन्म दिया। दोनों बहनों का नाम जिल जस्टिनियानी और एरिन चेप्लाक है। दोनों बहनों ने 5 मई को एक साथ, एक ही अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां 4 घंटे के गैप पर उनके बच्चे का जन्म हुआ। उनके बेटों की लंबाई और वजन एक जैसे थे। उनमें और भी कई समानताएं थी।

एक ही दिन दोनों जुड़वा बहनों के बच्चे का जन्म
जिल ने जहां शाम 6-39 बजे बेटे oliver को जन्म दिया। वहीं इसके ठीक पांच घंटे बाद रात 11: 31 बजे एरिन ने अपने बच्चे SILAS को जन्म दिया। बच्चे और मां बिल्कुल स्वस्थ थे। दो दिन बाद ही अस्पताल से उन्हें एक साथ छुट्टी दे दी गई।

दोनों बहनों ने एक साथ की प्रेग्नेंसी प्लानिंग
जिल और एरिन दोनों ने एक साथ ही प्रेग्नेंसी के लिए प्लान किया था। लेकिन तब उन्हें पता नहीं था कि एक हीं दिन दोनों बहनें मां बनेंगी। प्रेग्नेंसी के समय दोनों बहनें अलग-अलग शहर में थी लेकिन डिलीवरी के समय दोनों एक ही साथ रहने आ गयी। जिल कहती हैं कि प्रेग्नेंसी के हर चरण पर हम लोग एक-दूसरे का साथ दिया था। उनके पतियों ने भी उनकी मदद की, दोनों बहने वर्किंग वुमन हैं।

एक छोटे समारोह में की थी दोनों ने शादी
चेप्लाक ने अपने पति से कोरोना वायरस महामारी के दौरान एक छोटे से समारोह में शादी की था। उन्होंने लगभग एक साल बाद अगस्त 2021 में अपनी शादी का जश्न मनाया। अपनी शादी के जश्न की सुबह, चेप्लाक की बहन का फोन आया कि वे प्रेग्नेंट है। यह खबर सुनकर वह काफी खुश हुयी। इसके एक सप्ताह बाद चेप्लाक अपने पति के साथ हनीमून पर गयी। जहां उसने अपने पति को बताया कि वह भी प्रेग्नेंट है। इसके बाद मैंने अपनी बहन को भी अपनी प्रेग्नेंसी के बारे में फोन कर बताया।

एक ही कमरे में बच्चे को दिया जन्म
चेप्लाक ने बताया कि एक दिन सुबह मेरी बहन के पति का एक कॉल आया कि उसके पेट में काफी दर्द हो रहा है, हम उसे लेकर अस्पताल जा रहे हैं। मैंने उसके पति को बताया कि आप अस्पताल पहुंचो, मैं और मेरे पति अस्पताल पहुंच रहे हैं। मैं अस्पताल जाने के लिए तैयार हो रही थी, तभी मेरे पेट में भी दर्द होने लगा और मैं दर्द से परेशान हो गयी। मेरे पति ने एंबुलेंस बुलवाया और मुझे अस्पताल लेकर गए। वहां मेरी हालत खराब होने की वजह से डॉक्टरों ने तुरंत मुझे अस्पताल में भर्ती कर दिया।मैं और मेरी बहन अस्पताल के एक ही कमरे में थे। वहां नर्स दोनों को देख कर हैरान थी कि हम दोनों जुड़वा बहने हैं और हम दोनों एक साथ ही प्रेग्नेंट हैं।