• Hindi News
  • Women
  • Compounder Raped Female Doctor In Bhopal, People Put Bull In Train In Bihar

इवनिंग न्यूजब्रीफ:भोपाल में महिला डॉक्टर से कंपाउंडर ने किया रेप, बिहार में लोगों ने सांड को ट्रेन में चढ़ाया

नई दिल्ली12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नमस्कार,

अगर आप दिनभर की भागदौड़ में किसी खबर से चूक गई हैं तो हम आपके लिए लाए हैं इवनिंग न्यूज ब्रीफ। इसमें आपको मिलेंगी देश, विदेश, बिजनेस, खेल और मनोरंजन जगत की सभी अहम खबरें, जिसे मात्र 2 मिनट में पढ़कर आप अपने आपको रख सकेंगी अपडेट।

1. प्रियंका गांधी हिरासत में, दिल्ली में सरकार के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन

महंगाई, बेरोजगारी और ED की कार्रवाई से खफ़ा कांग्रेस दिल्ली समेत देश भर में प्रदर्शन कर रही है। दिल्ली में सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत सभी बड़े कांग्रेसी नेताओं ने प्रदर्शन में हिस्सा लिया। प्रदर्शनकारियों ने संसद से राष्ट्रपति भवन तक मार्च निकालने की कोशिश की थी; जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने राहुल समेत कई बड़े नेताओं को हिरासत में ले लिया। इससे विरोध और तेज हो गया। प्रियंका गांधी के नेतृत्व में एक दल पीएम आवास का घेराव करने निकला था। रास्ते में प्रियंका को भी हिरासत में ले लिया गया।

2. ट्रेन में सांड को चढ़ाकर पैसेंजर्स से बोले लोग- ‘साहिबगंज उतार देना’

बिहार में एक लोकल ट्रेन में सांड के सफर करने का वीडियो सामने आया है। जामालपुर से साहिबगंज जानेवाली ईएमयू पैसेंजर ट्रेन में सांड सवारी कर रहा था। वीडियो 2 दिन पहले का है, जो तेजी से वायरल हो रहा है। भागलपुर जिले के मिर्जाचौकी स्टेशन पर इस सांड को कुछ लोगों ने ट्रेन पर चढ़ाकर एक सीट से बांध दिया। सांड को लाने वाले लोगों ने पैसेंजर्स से कहा कि वे सांड को साहिबगंज स्टेशन पर उतार दें। लोगों ने इसका वीडियो बनाया है। सांड ट्रेन की सवारी करता रहा।

3. बहन को याद कर रोए अक्षय, फिल्म ‘रक्षाबंधन’ को प्रमोट करने गए थे

बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार अपनी बहन को याद कर भावुक हो गए। दरअसल, अक्षय अपनी अपकमिंग फिल्म ‘रक्षाबंधन' को प्रमोट करने के लिए 'सुपरस्टार सिंगर 2' में पहुंचे थे। शो के दौरान उनकी बहन अल्का भाटिया ने अक्षय के लिए एक प्यारी स्पीच डेडिकेट की थी, जिसे सुनकर उनके आंखों में आंसू आ गए। सोनी टीवी की ओर से इस शो का प्रोमो शेयर किया गया है। जिसमें अक्षय बहन को याद कर रोते नजर आ रहे हैं।

4. महिला डॉक्टर से कंपाउंडर ने किया रेप, डिप्रेशन में आई डॉक्टर ने की सुसाइड की कोशिश

भोपाल में महिला डॉक्टर के साथ उसी के कंपाउंडर ने शादी का झांसा देकर रेप किया। तीन साल तक यौन शोषण करने के बाद आरोपी ने शादी से इंकार कर दिया। डिप्रेशन में आई डॉक्टर ने दवा का ओवरडोज लेकर खुदकुशी की कोशिश की। गंभीर हालत में उसे सुल्तानिया जनाना अस्पताल में एडमिट कराया गया। फिलहाल, उसकी हालत खतरे से बाहर है। पुलिस को दिए बयान में उसने पूरी घटना बताई। आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसकी तालश शुरू कर दी गई है।

5. बेटियों को पीठ पर बांध कर ससुराल निकला पिता, दो रास्ते में गिरीं, एक की मौत

राजस्थान के झालावाड़ में एक पिता की लापरवाही से बच्ची की मौत हो गई। पिता बाइक पर अपनी तीनों बच्चियों को बिठाकर ससुराल जा रहा था। उसने अपनी तीनों बच्चियों को अपनी पीठ से बांधकर रखा था। रास्ते में एक बच्ची बाइक से गिर गई। लोगों के रोकने के बावजूद पिता नहीं रुका। आगे चलकर एक और बच्ची गिर गई। जिसके बाद लोगों ने आरोपी को पकड़ कर पुलिस को सूचना दी। पहले गिरी बच्ची की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई।

6. करीना बोलीं- मुझे ऑफर नहीं हुआ सीता का रोल, नहीं मांगी 12 करोड़ फीस

पिछले साल खबर आई थी कि फिल्म ‘रामायण’ में करीना कपूर माता सीता का रोल कर सकती हैं। इसके लिए उन्होंने 12 करोड़ रुपए फीस मांगी थी। अब करीना ने इस मुद्दे पर अपनी चुप्पी तोड़ी है। जूम टीवी को दिए इंटरव्यू में कहा, ‘मुझे यह फिल्म कभी ऑफर हुई ही नहीं, इसलिए मुझे नहीं पता कि मुझे इस कैटेगरी में क्यों रखा जा रहा है। मैं इस फिल्म के लिए कभी चॉइस थी ही नहीं।’ उन्होंने कहा कि 12 करोड़ रुपए मांगने वाली बात भी बेबुनियाद है।

7. ब्रिटनी के बदले रूसी आर्म डीलर को छोड़ने को तैयार अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन

एक रूसी अदालत ने अमेरिकी बास्केटबॉल प्लेयर ब्रिटनी ग्रिनर को 9 साल जेल की सजा सुनाई है और उन पर 10 लाख रूबल (करीब 13 लाख रुपये) का जुर्माना भी लगाया है। ब्रिटनी को ड्रग तस्करी का आरोपी ठहराया है। कोर्ट की कार्यवाही को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने नामंजूर बताया है। उन्होंने रूस को 'प्रिजनर स्वैप डील' यानी एक कैदी के बदले दूसरे कैदी को छोड़ने की डील को स्वीकार करने के लिए कहा है। इधर, रूस ने कहा कि वो अमेरिका के साथ प्रिजनर स्वैप डील पर चर्चा करने के लिए तैयार हैं।

8. 13 साल की लड़की से लव जिहाद, युवक से धर्म छिपाया, किया ब्लैकमेल

MP के इंदौर में 8वीं क्लास की लड़की के साथ लव जिहाद का मामला सामने आया है। आरोपी 19 साल का है। 13 साल की छात्रा ने पुलिस को बताया कि ‘उसकी नजदीक के मेडिकल स्टोर पर एक युवक से मुलाकात हुई थी। उसने अपनी पहचान छिपाकर मुझसे दोस्ती की और बाद में धर्म परिवर्तन कर शादी के लिए ब्लैकमेल करने लगा।’ लड़की ने परेशान होकर यह बात अपनी मां को बताई, जिसके बाद मामला समाज में फैल गया। इसके बाद कई हिंदूवादी संगठन भी इस मामले में सामने आ गए।

9. शराब का प्रसाद पीकर 11 की मौत और 15 की चली गई आंखों की रोशनी

बिहार के छपरा में शराबबंदी के बावजूद में पूजा के बाद लोगों ने छककर देशी शराब पी। पीने के बाद जब घर गए तो उन्हें उल्टियां होने लगीं। आंख से कम दिखने लगा। एक के बाद एक शराब पीने वालों की तबीयत खराब हुई और पूरे गांव में कोहराम मच गया। अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है। बुधवार रात से शुरू हुआ मौत का सिलसिला शुक्रवार को भी जारी रहा। पिछले तीन दिन में 11 लोगों के अलावा 35 लोगों की हालत गंभीर है। वहीं, 15 लोग अपनी आंखों की रौशनी खो चुके हैं।

10. महिलाओं ने जीता चुनाव, मगर देवर, पिता और पतियों ने ली शपथ

सरकार ने पंचायत चुनाव में महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण दिया। जिसके बाद पंच-सरपंच, जनपद और जिला पंचायतों तक में महिलाएं चुनकर कर आईं। इनमें से ज्यादातर सिर्फ नाम के लिए। क्योंकि पंचायत चुनाव में जीतकर आईं महिलाओं की जगह पर उनके परिजन शपथ ले रहे हैं। प्रदेश के कई इलाकों से ऐसी तस्वीरें सामने आई है। ऐसे में उन जिम्मेदार अधिकारियों पर भी सवाल उठ रहे है। जो संविधान की भावना के विपरीत ऐसे लोगों को शपथ दिला रहे हैं, जो चुनकर नहीं आए, बल्कि चुने गए जनप्रतिनिधियों के रिश्तेदार हैं। ऐसे मामले मध्यप्रदेश के सागर जिले की दो ग्राम पंचायतों और दमोह में हरदा जनपद की ग्राम पंचायत में सामने आए हैं।

आप इस न्यूज ब्रीफ को शेयर भी कर सकती हैं…

खबरें और भी हैं...