• Hindi News
  • Women
  • Delivery Will Happen At The Same Time, People Said Did You Mix Anything In The Hospital Water?

एक साथ प्रेग्नेंट हुईं अस्पताल की 11 नर्स, वायरल:एक ही समय होगी डिलीवरी, लोग बोले-हॉस्पिटल के पानी में कुछ मिलाया था क्या

नई दिल्ली5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अमेरिका के एक अस्पताल से हैरान करने वाली घटना सामने आई है। यहां अस्पताल में काम करने वाली 11 मेडिकल स्टाफ एक साथ प्रेग्नेंट हो गई हैं। जिसमें 10 नर्स और 1 डॉक्टर है। इनमें से दो नर्सों की डिलीवरी डेट भी एक ही है। ये सभी महिलाएं जुलाई से नवंबर के बीच बच्चों को जन्म देंगी। एक साथ प्रेग्नेंसी को लेकर ऐसे मजाक भी चल रहे हैं कि हॉस्पिटल के पानी में कुछ मिला था। हालांकि, ये सभी अपनी अपनी पानी की बोतल अलग-अलग लाती थीं।

एक ही डिपार्टमेंट में काम करती हैं सभी महिला
यहां जो 10 नर्स और एक डॉक्टर प्रेगनेंट हैं वो सभी ऑब्सटेट्रिक्स, लेबर और डिलीवरी डिपार्टमेंट में काम करती हैं। अस्पताल के गाइनी डिपार्टमेंट की डायरेक्टर के मुताबिक ये सभी एक साथ काम करती हैं। इसलिए इस खबर के सामने आने के बाद वो सभी उत्साहित हैं।

2019 में 9 नर्सें एक साथ हुयी प्रेग्नेंट
ये पहली बार नहीं है कि नर्सिंग स्टाफ के कई सदस्य एक साथ प्रेग्नेंट हुयी हैं। इससे पहले भी 2019 में मेन मेडिकल सेंटर में लेबर और डिलीवरी यूनिट में काम करने वाली 9 नर्सें एक साथ प्रेग्नेंट हो गई थीं। उस दौरान सभी नर्सों ने एक दूसरे की डिलीवरी के लिए वहां रहने की योजना बनाई थी।

2018 में 8 नर्सें एक साथ हुयी प्रेग्नेंट
ऐसा ही मामला 2018 में सामने आया था जब एंडरसन अस्पताल में प्रसूति विभाग में काम करने वाली 8 महिलाएं एक ही समय में गर्भवती हुई थीं। इसमें से 7 नर्सों ने बच्चों को जन्म देने के बाद एक बार फिर से मिलकर बच्चों के साथ पोज दिया था।

स्वस्थ हैं सभी के बच्चे
कुछ नर्सों का कहना है कि यह उनके लिए ये एक अनोखा अनुभव है। ये कुछ ऐसा हो रहा है मानो हम सभी का पहले से कोई रिश्ता हो. एक साथ काम करना फिर एक-दूसरे को सपोर्ट देना और साथ में ही प्रेग्नेंसी के दौर से गुजरना सब कुछ अपने आप में अलग अहसास कराता है।