• Hindi News
  • Women
  • Fight Over Leaking Instagram Story, Now 21 Lakh Rupees Sought In Defamation Case

स्टार फुटबॉलरों की पत्नियों की लड़ाई पहुंची लंदन हाईकोर्ट:इंस्टाग्राम की स्टोरी लीक करने पर हुई लड़ाई, अब मानहानि केस में मांगे 21 लाख रुपये

नई दिल्ली7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

इंग्लैंड के स्टार फुटबॉलर वेन रूनी और जैमी वार्डी की पत्नियों के बीच इंस्टाग्राम पर हुई टकरार अब कोर्ट में पहुंच गई है। रेबेका वर्डी और कोलीन रूनी का हाई-प्रोफाइल मानहानि केस उच्च न्यायालय लंदन में पहुंच गया है। कोर्ट ने कोलीन रूनी को 23 हजार पाउंड यानी 21 लाख रुपए जमा करने के लिए कहा है।

मामला अक्टूबर 2019 का है जब रूनी ने वार्डी पर उनके निजी जीवन के बारे में झूठी कहानियां मीडिया में लीक करने का आरोप लगाया था। उन्होंने एक महीने तक स्टिंग ऑपरेशन कर यह जानकारी निकाली थी।

सोशल मीडिया और अखबार में लीक हुई थी पर्सनल फोटो
वेन रूनी की पत्नी कोलीन की निजी पोस्ट सोशल मीडिया पर लीक हो गई थी। कोलीन ने इसका इल्जाम जैमी वार्डी की पत्नी रेबेका पर लगाया था। उन्होंने ट्विटर पर अपने 13 लाख फॉलोअर्स के सामने पोस्ट कर यह इलजाम लगाया था। कोलीन ने कहा कि रेबेका वार्डी के इंस्टाग्राम अकाउंट से उनकी निजी पोस्ट पर आधारित खबरें मीडिया में शेयर की जा रहीं हैं। यह खबरें इंग्लैंड के प्रतिष्ठित अखबार 'द सन' में प्रकाशित हुई थी।

रियलिटी टीवी स्टार पर की जासूसी
कोलीन रूनी ने ट्वीट कर यह भी कहा था कि 'मैंने करीब पांच महीने की खोजबीन के बाद पता लगाया कि आखिर मेरी निजी पोस्ट पर आधारित खबरें कौन शेयर कर रहा है। यह खबरें रियलिटी टीवी स्टार रेबेका वार्डी के इंस्टाग्राम अकाउंट से लीक की जा रहीं हैं। इस ‌'स्टिंग ऑपरेशन' के अनुसार, पूर्व फुटबॉलर जैमी वार्डी की पत्नी रेबेका ही इन पोस्ट को लीक कर रहीं हैं। मेरी जानकारी के बिना द सन में मेरी सूचनाएं दी गई।

मैं इतने सालों से जिस इंसान पर भरोसा कर रही थी, उसने अखबार में मेरी निजी पोस्ट और खबरें शेयर की हैं। - कोलीन
मैं इतने सालों से जिस इंसान पर भरोसा कर रही थी, उसने अखबार में मेरी निजी पोस्ट और खबरें शेयर की हैं। - कोलीन

इंस्टाग्राम पर सभी फॉलोअर्स को ब्लॉक खोला राज
कोलीन का कहना है कि उनकी स्टोरी कौन लीक कर रहा है यह पता लगाने के लिए उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर रेबेका वार्डी के अलावा सभी को ब्लॉक कर दिया था। इसके बाद उन्होंने अपनी स्टोरी पोस्ट की जिसे सिर्फ रेबेका ने देखा तब पता लगा कि वहीं उनकी निजी पोस्ट देख रही हैं।

रेबेका ने कहा शक था तो फोन पर भी सुलझा सकती थी बात
इंस्टाग्राम और प्राइवेसी के बवाल पर रेबेका ने भी ट्विटर पर जवाब दिया था। उन्होंने कोलीन के लिए लिखा कि 'अगर आपको लगता है कि ऐसा हो रहा है तो आप मुझे बता सकती थीं। फिर मैं अपना पासवर्ड बदलकर ये देख सकती थी कि क्या ऐसा होना बंद हो गया है या नहीं। पिछले कुछ सालों में कई लोगों की पहुंच मेरे इंस्टाग्राम अकाउंट तक हो गई है। इस हफ्ते ही मुझे पता चला कि मैंने ऐसे कई लोगों को फॉलो कर रही हूं जिन्हें मैं जानती तक नहीं हूं और जिनके बारे में मैंने कभी नहीं सुना।

मैं एक सेलिब्रिटी हूं, मुझे इन सब चीजों में मत घसीटो, मुझे पैसों की जरूरत नहीं है और न ही मैं इतनी मजाकिया हूं। फिर आपकी खबरें बेचकर मुझे क्या हासिल होगा?'37 साल की रेबेका वार्डी ने यह भी कहा, 'मैं आपको बहुत पसंद करती हूं, लेकिन मैं काफी निराश और दुखी हूं कि आपने मुझ पर ऐसा आरोप लगाया। उससे भी ज्यादा अजीब बात यह है कि मुझे इसका खंडन करना पड़ रहा है। जब पहली बार ऐसा कुछ हुआ था, तभी आपको मुझे फोन कर लेना चाहिए था'।

दोनों की जुबानी जंग इतनी ज्यादा बढ़ गई थी कि नेटफ्लिक्स ने इसका मजाक बनाते हुए कहा है कि हम इस मामले पर एक डौक्यूमैंटरी बनानी चाहिए या नहीं?'
दोनों की जुबानी जंग इतनी ज्यादा बढ़ गई थी कि नेटफ्लिक्स ने इसका मजाक बनाते हुए कहा है कि हम इस मामले पर एक डौक्यूमैंटरी बनानी चाहिए या नहीं?'

इंस्टाग्राम की यह पोस्ट हुई थी लीक

  • 15 अगस्त को 'द सन' अखबार में छपी खबर के अनुसार, कोलीन पति वेन रूनी के साथ जेंडर सिलेक्‍शन ट्रीटमेंट के लिए मैक्सिको गई थी। सूत्रों के अनुसार, कोलीन को बेटियां बहुत पसंद है, इसलिए वह मैक्सिको गए थे क्योंकि वहां इस तरह का ट्रीटमेंट वैध है।
  • 28 सितंबर को एक अन्य खबर में बताया गया कि कोलीन टीवी पर वापसी कर रहीं हैं और इसके लिए उनकी बीबीसी से बातचीत चल रही है। यह भी खबरें चल रहीं थी कि वेन ऐसा नहीं चाहते और उन्होंने कोलीन को इसके लिए मना भी किया था।
  • तीसरी खबर वेन रूनी द्वारा एक महल को 20 मिलियन पाउंड में खरीदने को लेकर थी।