महिला ने दुकान का शटर खोला तो निकलीं लपटें:कपड़ों की दुकान में लगी आग, धमाकों से डरकर भागे लोग

जयपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मालकिन ने सुबह दुकान का शटर खोला तो आग की लपटें निकलीं। नागौर के अलतवा गांव में सोमवार सुबह कपड़ों की दुकान में भाीषण आग लग गई। रेखा प्रजापति की कपड़ों की दुकान में लगी आग में कई धमाके भी हो रहे थे। इस वजह से किसी की भी आग बुझाने के लिए जाने की हिम्मत नहीं हुई।

रेखा प्रजापति और उनके पति नंदूराम प्रजापति की दुकान में फैंसी और कांच के कुछ आइटम भी रखे हुए थे। आग लगने से उनमें गैस भरकर बार-बार धमाके हो रहे थे। पुलिस ने लोगों की मदद से आग पर काबू पाया। तब तक दुकान में रखा लाखों का सामान जलकर राख हो चुका था।

खुद को बर्बाद होता देखा दुकान मालकिन फूट-फूटकर रोई
अपनी आंखों के सामने खून-पसीने से बनाई खुद की संपत्ति और रोजगार जलता देख कर दुकान मालकिन कई बार बेसुध हो गई। जब भी उसे होश आता तो वो फूट-फूट कर रोने लगती। इस दौरान ग्रामीण महिलाएं उसे दिलासा देती रहीं।

फायर ब्रिगेड नहीं पहुंची, टैंकरों से आग बुझाई
आग की इस घटना के दौरान मौके पर फायर ब्रिगेड की भी भारी कमी खली। आग इतनी भयंकर थी कि लोगों की दुकान के पास जाने की हिम्मत नहीं हो पा रही थी। बाल्टियों से आग बुझाना संभव नहीं था। बार-बार प्रशासन को फायर ब्रिगेड के लिए फोन किए गए, लेकिन काफी देर तक दमकल नहीं आई। जब कोई सरकारी मदद नहीं पहुंची तो लोगों ने निजी टैंकर और अपने पानी के हौद में मोटर लगाकर कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया।

इनपुट-: रामअवतार वैष्णव (गच्छीपुरा)

खबरें और भी हैं...