• Hindi News
  • Women
  • Flipkart Big Billion Days Sale Atta lentils Sold Equal To The Weight Of 15 Blue Whales, Footwear Equal To 100 Everest, Bengaluru Women Lead In Buying Clothes

बिग बिलियन डेज सेल में बने रिकॉर्ड:15 ब्लू व्हेल के वजन के बराबर बिका आटा-दाल, सौ एवरेस्ट के बराबर फुटवियर, ड्रेस खरीदने में बेंगलुरु की महिलाएं सबसे आगे

नई दिल्ली5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

फेस्टिव सीजन शुरु हो चुका है। फेस्टिव सीजन यानी कि खरीदारी का मौसम। हमारे देश में त्यौहारों का सेलिब्रेशन जबरदस्त होता है। लोग इस दौरान खरीदारी करने का प्लान महीनों से बनाकर रखते हैं। इसमें कपड़े से लेकर, होम अप्लायंस, ब्यूटी प्रोडक्ट जैसी चीजें शामिल होती हैं। ऐसे में कंपनियां भी अपने ग्राहकों को निराश नहीं करती हैं।

फ्लिपकार्ट, अमेजन जैसे ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म अपने कस्टमर्स के लिए 'बिग बिलियन डेज' या 'ग्रेट इंडियन फेस्टिवल' जैसे सेल का ऑप्शन लाते हैं। इन दोनों ही ई-कॉमर्स के ऑफर के शुरुआती चार दिन में ही लगभग 20 हजार करोड़ रुपए का सामान बिका है।

फ्लिपकार्ट: बिग बिलियन डेज सेल के बाद दिवाली सेल

हर साल भारतीय ई -कॉमर्स शॉपिंग साइट फ्लिपकार्ट अपने ग्राहकों के लिए बिग बिलियन डेज सेल लेकर आता है। इस बार भी ये सेल 3-10 अक्टूबर तक चला। सात दिन तक चले इस सेल में फ्लिपकार्ट ने अपने ग्राहकों को स्मार्टफोन्स, लैपटॉप, हेडफोन्स, हेल्थकेयर एप्लायंसेज, फ्रिज, स्मार्ट टीवी जैसे इलेक्ट्रॉनिक्स सामान पर 80 प्रतिशत तक की भारी छूट दी। कंपनी जल्द ही बिग दिवाली सेल शुरु करनेवाली है। अगर आप 'बिग बिलियन सेल' का फायदा उठाने से चूक गए हैं तो 'दिवाली सेल' का फायदा उठा सकते हैं।

15 ब्लू व्हेल के वजन के बराबर बिक गया आटा-दाल

बिग बिलियन डेज सेल पूरी होने के बाद फ्लिपकार्ट ने अपनी साइट पर ग्राहकों का शुक्रिया अदा किया है। शुक्रिया अदा करने के लिए उन्होंने डेटा के साथ कुछ दिलचस्प लाइनें लिखी हैं। इनके साइट पर मौजूद डेटा के मुताबिक बिग बिलियन सेल में कुकिंग ऑयल इतना बिका है कि उनसे 9 लाख प्लेट फ्रेंच फ्राइज बन सकती हैं। वहीं, आटा-दाल की इतनी खरीदारी हुई कि उनका वजन 15 ब्लू व्हेल के बराबर है।

इतने बिके फुटवियर कि माउंट एवरेट्स जैसे सौ पहाड़ बन जाएं

कंपनी का दावा है कि सिर्फ 24 घंटे के अंदर लोगों ने 1.2 लाख चॉकलेट्स खरीदीं। वही, इनकी साइट से फुटवियर इतने बिके कि माउंट एवरेस्ट जैसे सौ पहाड़ खड़े हो जाएंगे।

कपड़े खरीदने में बेंगलुरु की महिलाएं सबसे आगे

महिलाओं ने राशन, होम अप्लायंस, गैजेट्स के अलावा कपड़ों पर भी खूब खर्च किया है। खासकर मेट्रो सिटी बेंगलुरु की महिलाओं ने कपड़े की खरीदारी सबसे ज्यादा की है। साइट पर दी जानकारी के मुताबिक बेंगलुरु की महिलाओं ने 1,08,000 लाख वेस्टर्न आउटफिट खरीदे हैं।

जिवामे का नवरात्रि सेल

ये साइट पूरी तरह से महिलाओं के लिए है। यहां पर महिलाओं के लिए 6 हजार से भी ज्यादा लॉन्जरी के टाइप मौजूद हैं। इसके अलावा ये ब्यूटी प्रोडक्ट्स भी बेचते हैं। त्यौहारों में महिलाओं की पंसद का ध्यान रखते हुए कंपनी उन्हें नवरात्रि सेल का ऑफर दे रही है। नवरात्रि सेल में कंपनी 60 फीसदी की छूट दे रही। यही नहीं, इनका ये ऑफर महिलाओं को इतना भाया कि उन्होंने पॉपुलर डिमांड बताते हुए इसे एक्सटेंड कर दिया है।

खबरें और भी हैं...